logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

PROTEST, SERVICE : नौकरी के लिए किया प्रदर्शन, टीईटी पास अभ्यर्थियों ने सरकार से उच्च प्राथमिक स्कूलों में नौकरी देने की मांग की

PROTEST, SERVICE : नौकरी के लिए किया प्रदर्शन, टीईटी पास अभ्यर्थियों ने सरकार से उच्च प्राथमिक स्कूलों में नौकरी देने की मांग की

इलाहाबाद : उच्च प्राथमिक टीईटी पास बेरोजगार मोर्चा ने रविवार को बैठक कर समस्याओं पर विचार विमर्श किया। इसमें टीईटी पास अभ्यर्थियों ने सरकार से उच्च प्राथमिक स्कूलों में नौकरी देने की मांग की। चंद्रशेखर आजाद पार्क में हुई बैठक में मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण सिंह ने कहा कि राज्य सरकार टीईटी परीक्षा हर वर्ष आयोजित कराकर बेरोजगार युवाओं को छलने का कार्य कर रही है। सरकार को चेतावनी दी कि टीईटी पास अभ्यर्थियों के भविष्य पर सरकार विचार नहीं करती है तो आगामी विधान सभा चुनाव में सरकार को मुंह की खानी होगी। अधिक दिनों तक सरकार टीईटी पास अभ्यर्थियों को भविष्य के सुनहरे सपने नहीं दिखा सकेगी।

इस मौके पर बाल मुकुंद गिरि, उमेश मौर्य, कुलदीप सिंह, सुशील पटेल, रवींद्र यादव, संतोष यादव, अभय पटेल, दिलीप सिंह, भूपेंद्र सिंह, सुप्रिया सिंह, प्रतिभा सिंह, सिंपल सिंह, इफ्तार अहमद, पूजा देवी, प्रज्ञा मिश्र आदि मौजूद रहीं।

त्रिभाषा शिक्षकों को वेतन देने की मांग : उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक संघ की बैठक में अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों के विद्यार्थियों को क्षतिपूर्ति अनुदान देने की मांग राज्य सरकार से की गई।

दारागंज बक्शी खुर्द स्थित राम निरंजन जूनियर हाईस्कूल में बैठक को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक्ष अरुण मिश्र ने कहा कि राज्य सरकार ने मानक पर खरा उतरने वाले स्कूलों को मान्यता देने की बात की थी। लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गा चरण सिन्हा ने कहा कि अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रति छात्र को 450 रुपये की दर से क्षतिपूर्ति अनुदान, त्रिभाषा शिक्षक को वेतन दिया जाए।

इस मौके पर तेज बहादुर सिंह, जयकरन यादव, उग्रसेन सिंह, सुरेश चंद्र त्रिपाठी, संजय मिश्र, विवेक प्रताप सिंह, संदीप मिश्र, कुलदीप मिश्र, अरुण सिंह, शिव प्रकाश मिश्र, जूही दीक्षित, अंजली सिंह, गीता सिंह आदि मौजूद रहीं।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 PROTEST, SERVICE : नौकरी के लिए किया प्रदर्शन, टीईटी पास अभ्यर्थियों ने सरकार से उच्च प्राथमिक स्कूलों में नौकरी देने की मांग की
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/10/protest-service.html

    ReplyDelete