Monday, October 24, 2016

BED, PROTEST : बारह लाख बीएड उत्थान जनमोर्चा के बैनर तले बीएड डिग्री धारकों ने नौकरी देने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

BED, PROTEST : बारह लाख बीएड उत्थान जनमोर्चा के बैनर तले बीएड डिग्री धारकों ने नौकरी देने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

इलाहाबाद : बारह लाख बीएड उत्थान जनमोर्चा के बैनर तले बीएड डिग्री धारकों ने नौकरी देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। राज्य सरकार से उच्च प्राथमिक स्कूलों में प्रशिक्षित बीएड डिग्री धारियों को समायोजित करने की मांग की।

बालसन चौराहा स्थित पार्क में हुए धरना प्रदर्शन के दौरान सभा को संबोधित करते हुए अनिल सिंह ने कहा कि सरकार बीएड डिग्री धारकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है, जबकि बीटीसी प्रशिक्षणार्थियों को वरीयता के आधार पर नौकरी दे रही है। कहा कि उच्च प्राथमिक स्कूलों में बीएड डिग्री धारक को वरीयता के आधार पर रिक्त पदों पर भर्ती का विज्ञापन सरकार जारी करें। चेतावनी दी कि सरकार नहीं चेती तो प्रदेश स्तरीय आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

रक्षा प्रसाद ने कहा कि टीईटी उत्तीर्ण होने के बाद भी बीएड योग्यता धारी अभ्यर्थियों को नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है। सरकार के ध्यान नहीं देने से ऐसी स्थिति बनी हुई है। पुष्पराज सिंह ने कहा कि सरकार नहीं चेती तो आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य सरकार को मुंह की खानी होगी।

धरना प्रदर्शन में उमा सिंह, जय सिंह, लाल मुनाई, अनिल कुमार सिंह, रितेश सिंह, बालकृष्ण, कंचन सिंह, अर्चना मौर्या, अनुपम कुशवाहा आदि शामिल रहे।

1 comment:

  1. 📌 BED, PROTEST : बारह लाख बीएड उत्थान जनमोर्चा के बैनर तले बीएड डिग्री धारकों ने नौकरी देने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/10/bed-protest.html

    ReplyDelete

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...