logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मिड-डे-मील घोटाले के आरोपी : पूर्व डीएम और पूर्व सीडीओ ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी जमानत,आरोपी डासना जेल में हैं बंद

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मिड-डे-मील घोटाले के आरोपी : पूर्व डीएम और पूर्व सीडीओ ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी जमानत,आरोपी डासना जेल में हैं बंद
   
मैनपुरी, मनोज चतुर्वेदी/ प्रदीप यादव । अदालत में सीबीआई द्वारा चार्जशीट दाखिल करने के बाद मिड-डे-मील घोटाला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। तत्कालीन बीएसए द्वारा सीबीआई की चार्जशीट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में डिस्चार्ज अपील दाखिल की है। इसके अलावा मामले के आरोपी दो आईएएस अधिकारियों ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में आवेदन किया है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के निर्देश पर एक कर्मचारी बीएसए कार्यालय पहुंचा। प्रभारी बीएसए से घोटाले से जुड़े अभिलेख लिए गए हैं।

मिड-डे-मील घोटाले के प्रमुख आरोपी मैनपुरी के तत्कालीन बीएसए केडीएन राम द्वारा सीबीआई द्वारा लगाए गए चार्ज के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल की गई है। इसमें सीबीआई के चार्ज को चुनौती दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने केडीएन राम की अपील पर सुनवाई शुरू कर दी है। इसी के तहत शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से न्यायालय कर्मी पृथ्वीराज सिंह मैनपुरी स्थित बीएसए कार्यालय पहुंचे। उन्होंने प्रभारी बीएसए भारती शाक्य से मिड डे मील घोटाले की रिपोर्ट हासिल की और बीएसए केडीएन राम के कार्यकाल की रिपोर्ट भी तलब की। 1 जुलाई 2008 से अप्रैल 2011 के बीच केडीएन राम मैनपुरी के बीएसए रहे हैं।

आरोपी डासना जेल में हैं बंद

हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने 19 करोड़ के मिड-डे-मील घोटाले में मैनपुरी के तत्कालीन बीएसए केडीएन राम, पूर्व बीएसए रघुवीर सिंह के अलावा तत्कालीन डीएम सच्चिदानंद दुबे, दिनेश चन्द्र शुक्ला, पूर्व सीडीओ जेबी सिंह, हृदय शंकर चतुर्वेदी, तथा मिड डे मील सप्लाई देने वाली गाजियाबाद की सर्च संस्था के निदेशक विवेक सुदर्शन, बीएसए कार्यालय में तैनात मिड-डे-मील के जिला समन्वयक प्रशांत मिश्रा, बीएसए के लिपिक विशुनदयाल राजपूत सर्च संस्था के मैनपुरी सचिव अशोक चौहान को जेल भेजा है।

पूर्व डीएम और पूर्व सीडीओ ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी जमानत

सीबीआई ने इन सभी को आरोपी बनाकर सीबीआई अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। ये सभी आरोपी पिछले दो सालों से डासना जेल में हैं। इनमें से केडीएन राम के अलावा पूर्व डीएम सच्चिदानंद दुबे, पूर्व सीडीओ जेबी सिंह ने सीबीआई की दाखिल चार्जशीट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में डिस्चार्ज अपील दाखिल कर जमानत अर्जी भी दी है। इस मामले में 19 मई को सुनवाई होनी है।

कोर्ट का एक प्रतिनिधि मैनपुरी आया था। पूर्व बीएसए केडीएन राम के कार्यकाल और मिड-डे-मील घोटाले से जुड़े अभिलेख दे दिए गए हैं।
- भारती शाक्य, प्रभारी बीएसए मैनपुरी

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मिड-डे-मील घोटाले के आरोपी : पूर्व डीएम और पूर्व सीडीओ ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी जमानत,आरोपी डासना जेल में हैं बंद
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/04/blog-post_328.html

    ReplyDelete