logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

टीईटी-15 आवेदन में कमी गुरुवार से सुधारें : टीईटी के लिए 9.42 लाख आदेवन, अभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक में आवेदन का अलग-अलग आंकड़ा नहीं

टीईटी-15 आवेदन में कमी गुरुवार से सुधारें : टीईटी के लिए 9.42 लाख आदेवन, अभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक में आवेदन का अलग-अलग आंकड़ा नहीं

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2015 के आवेदन में यदि कोई कमी रह गई है, तो उसे आज ही सुधार लें। संशोधन के लिए वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in/ गुरुवार दोपहर से चार जनवरी को शाम छह बजे तक खुलेगी।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने बताया कि प्रविष्टियों में संशोधन संबंधित दिशा-निर्देश एवं शर्ते वेबसाइट पर अपलोड हैं। दिशा-निर्देश को अच्छे से पढ़ने के बाद संशोधन कर फाइनल सेव करने से पहले अपनी प्रविष्टियों के संशोधन को दोबारा अच्छे से चेक कर लें।

इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही के लिए आवेदक स्वयं उत्तरदायी होगा। इस संबंध में पुन: सुधार के लिए कोई भी प्रत्यावेदन किसी भी स्तर पर नहीं लिया जाएगा।

टीईटी के लिए 9.42 लाख आदेवन

यूपी-टीईटी 2015 के लिए 9,42,552 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 12,57,938 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। लेकिन अंतिम तिथि 29 दिसम्बर तक 9,42,552 ने ही फीस जमा की है। अभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक में आवेदन का अलग-अलग आंकड़ा नहीं मिल सका है। दो फरवरी को प्रस्तावित परीक्षा के लिए केन्द्र निर्धारण का काम शुरू हो गया।



इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2015  के आवेदन में गुरुवार से सोमवार के बीच ऑनलाइन संसोधन किए जा सकेंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने बताया कि, 29 दिसंबर तक शुल्क जमा कर चुके अभ्यर्थियों के लिए संशोधन का विकल्प दोपहर बाद खुलेगा। गड़बड़ी में सुधार 4 जनवरी की शाम छह बजे तक किया जा सकेगा।

Post a Comment

0 Comments