logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

प्रशिक्षु शिक्षक ने शिक्षक की गरिमा को किया तार-तार : गुरुजी ने बच्चियों को दिखाई अश्लील वीडियो

प्रशिक्षु शिक्षक ने शिक्षक की गरिमा को किया तार-तार : गुरुजी ने बच्चियों को दिखाई अश्लील वीडियो

रामनगर। प्रशिक्षु शिक्षक ने एक प्राइमरी स्कूल की छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाकर छेड़छाड़ की। एक छात्रा ने घर जाकर उसकी करतूत के बारे में बताया तो अभिभावक सोमवार को स्कूल पहुंच गए। इसे लेकर वहां बखेड़ा हो गया। शिक्षक ने अभिभावकों को ही चोरी के इल्जाम में बंद कराने की धमकी दी तो मामला बढ़ गया। स्कूल में शोर शराबा मचने पर पहुंचे ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। इससे घबराकर शिक्षक भाग गया। अभिभावकों ने शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी है।

छात्राओं का आरोप है कि शनिवार को प्रशिक्षु शिक्षक ने तीसरी से पांचवीं तक की छात्राओं को विशेष क्लास के नाम एक जगह बैठाया था। उसने पढ़ाने के बजाय अपने मोबाइल से अश्लील वीडियो दिखानी शुरू कर दी। पहले फोटो दिखाई फिर गाने सुनाए गए। इसके बाद फिल्म भी दिखाई। आरोप है कि तीसरी की छात्रा से छेड़छाड़ भी की गई। उस समय तो छात्राएं कुछ नहीं बोल पाईं लेकिन एक बच्ची ने घर जाकर शिक्षक की करतूत के बारे में बता दिया। इससे भड़के उसके माता-पिता सोमवार को स्कूल पहुंच गए। उन्होंने टीचर से वीडियो के बारे में जानकारी ली तो आरोप है कि वह दोनों से भिड़ गया। स्कूल में शोरशराबा होने पर गांव के अन्य लोग भी पहुंच गए। छात्रा की मां ने बताया कि बेटी कई दिनों से शिकायत कर रही थी। हमने इसे नजरअंदाज कर दिया। आरोप है कि कुछ दिन पहले भी दूसरे बच्ची से शिक्षक ने अश्लील हरकत की थी। तब स्कूल वालों ने मामला दबा दिया। हंगामा करने के बाद अभिभावक सिरौली थाने की चौकी बड़ागांव पहुंच गए। उन्होंने शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी। इसमें अश्लील वीडियो दिखाने, छेड़छाड़ और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाया गया है।

आज स्कूल में जाकर करेंगे जांच

घर वालों को दी धमकी : प्राइमरी स्कूल के शिक्षक की शर्मनाक करतूत

 तीसरी की छात्रा से छेड़छाड़ का भी आरोप, हंगामा

 मामला बढ़ने पर भाग गया, अध्यापक, दी गई तहरीर

खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि मंगलवार को वह स्कूल जाकर मामले की जांच करेंगे। छात्राओं के बयान लिए जाएंगे। शिक्षक, हेडमास्टर और ग्रामीणों का पक्ष भी जाना जाएगा। इसके बाद ही कार्रवाई होगी।

मैंने बच्चों को मोबाइल से सिर्फ फोटो दिखाए थे। ये बच्चों के ही फोटो थे। अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप सरासर झूठा है। मुझे बेवजह फंसाने की कोशिश हो रही है। -

प्रशिक्षु शिक्षक

कुछ छात्राओं ने सोमवार को ही मुझसे इस मामले की शिकायत की थी। मैंने शिक्षक से इस बारे में जवाब मांगा था लेकिन अचानक कुछ लोग स्कूल पहुंच गए और हंगामा करने लगे। शिक्षक स्कूल से भाग गए वर्ना बात ज्यादा बढ़ जाती।

- हेड मास्टर

हां, तहरीर आई है। इसमें शिक्षक की करतूत के बारे में बताया गया है। छात्रा के पिता ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का भी आरोप लगाया है। मामले की जांच की जा रही है। -

गजेंद्र त्यागी, एसओ सिरौली

रामनगर। स्कूल में हंगामे के बाद कुछ लोग मामले को दबाने में जुट गए। शिक्षक पक्ष के लोगों ने छात्रा के घर जाकर बात आगे बढ़ाने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी। स्कूल पहुंचे मीडिया वालों से भी शिक्षक के पक्ष में जुटे लोगों ने बदसलूकी भी की।

        खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments