logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

नाराज बीटीसी (BTC) प्रशिक्षुओं ने किया हंगामा : पंद्रह हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन लेने के बावजूद बावजूद काउंसलिंग शुरू न होने से नाराज सैकड़ों बीटीसी प्रशिक्षुओं ने सोमवार को निदेशालय का किया घेराव

नाराज बीटीसी प्रशिक्षुओं ने किया हंगामा : पंद्रह हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन लेने के बावजूद बावजूद काउंसलिंग शुरू न होने से नाराज सैकड़ों बीटीसी प्रशिक्षुओं ने सोमवार को निदेशालय का किया घेराव

लखनऊ । पंद्रह हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन लेने के बावजूद बावजूद काउंसलिंग शुरू न होने से नाराज सैकड़ों बीटीसी प्रशिक्षुओं ने सोमवार को निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय का घेराव किया। प्रशिक्षुओं का आक्रोश देख बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा ने उनसे मुलाकात की और एक सप्ताह में कार्रवाई शुरू करने का आश्वासन दिया।

प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अंकुर त्रिपाठी के मुताबिक आवेदन किए हुए करीब नौ महीने बीत चुके हैं। इसके बावजूद काउंसिलिंग प्रक्रिया नहीं शुरू की गई। प्रशिक्षुओं का कहना था कि सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की जगह एक महीने में विभाग ने 92 हजार शिक्षामित्रों को बिना टीईटी के ही समायोजित कर दिया।

दरअसल परिषदीय विद्यालयों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी। इस दौरान बीटीसी 2011, 2012 व विशिष्ट बीटीसी उत्तीर्ण हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन भी किया। दूसरी ओर बीटीसी और टीईटी, सीटीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी अब तक भटक रहे हैं। अफसरों का कहना है कि एनआईसी से बात की गई है लेकिन वहां काम की अधिकता की वजह से थोड़ी देर हो रही है, जल्द ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

        खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments