logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार (Award) से नवाजे जाएंगे यूपी के 28 शिक्षक : मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किए जाने वाले सभी शिक्षकों को नई दिल्ली में होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए दे दी जानकारी

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से नवाजे जाएंगे यूपी के 28 शिक्षक : मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किए जाने वाले सभी शिक्षकों को नई दिल्ली में होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए दे दी जानकारी

लखनऊ : इस वर्ष पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के 28 शिक्षक राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे। इन सभी शिक्षकों को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सम्मान प्रदान करेंगे। इस सम्बंध में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किए जाने वाले सभी शिक्षकों को नई दिल्ली में होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए जानकारी दे दी है।

सम्मानित होने वाले शिक्षकों में लखनऊ के सीतापुर रोड स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय अल्लूनगर के मिश्रीलाल यादव, चिनहट स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय धौना के आदिल मंसूरी और बंथरा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय खानदेव के शिक्षक वासुदेव यादव शामिल हैं। इन सभी को शिक्षक दिवस के अवसर राष्ट्रपति पुरस्कार प्रदान करेंगे।

शिक्षकों को सम्मान देने के लिए सन 1958 से राष्ट्रीय पुरस्कार प्रारंभ किए गए। राष्ट्रपति प्रारंभिक, मिडल और माध्यमिक स्कूलों में कार्य कर रहे प्रतिभाशाली शिक्षकों को सार्वजनिक रूप से सम्मानित करने के लिए प्रत्येक वर्ष पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर पुरस्कार देते हैं।

खबर साभार : अमरउजाला/हिन्दुस्तान/दैनिकजागरण/नवभारतटाइम्स

Post a Comment

0 Comments