logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

10 कॉलेजों को आज मिल सकती है बीटीसी की एनओसी : एनओसी के लिए मंडलायुक्त द्वारा शासन द्वारा गठित समिति जानकारी तलब कर करेगी

10 कॉलेजों को आज मिल सकती है बीटीसी की एनओसी : एनओसी के लिए मंडलायुक्त द्वारा शासन द्वारा गठित समिति जानकारी तलब कर करेगी

मैनपुरी, भोगांव: जनपद में संचालित महाविद्यालयों में बीटीसी के दो वर्षीय प्रशिक्षण की मान्यता को लेकर होड़ मची हुई है। कॉलेजों द्वारा जरूरी मानक पूरा किए जाने के बाद शासन द्वारा गठित समिति के द्वारा प्रारंभिक पैनल पूरा किया जाता है। जनपद के 10 निजी कॉलेजों में प्रारंभिक पैनल पूरा होने के बाद इन कॉलेजों को मंडलायुक्त कार्यालय से मिलने वाली एनओसी की जरूरत है। एनओसी के लिए मंडलायुक्त द्वारा शासन द्वारा गठित समिति जिसमें क्षेत्रीय एसडीएम, डायट प्राचार्य, एडी बेसिक को शामिल कर निरीक्षण रिपोर्ट की जानकारी तलब की जाती है।

एनओसी के लिए जिले के 10 कॉलेजों में जिनमें शांति देवी कॉलेज मैनपुरी, वैष्णो देवी कॉलेज रूपपुर भरतपुर, आदर्श कृष्ण कॉलेज ऑफ एजूकेशन भूपनगर, भूप ¨सह स्मृति कॉलेज, महर्षि परशुराम इंस्ट्टीयूट ऑफ एजूकेशन बदनपुर, बाबूराम यादव कॉलेज करहल, देवीदयाल स्कूल ऑफ हायर एजूकेशन जैली जिरौली बिछवां, भगवती देवी स्मृति कॉलेज कुरावली, शिवराज ¨सह कॉलेज गपकापुर किशनी, सरस्वती देवी प्रशिक्षण संस्थान मुकोया किशनी की फाइलें मंडलायुक्त के यहां शनिवार को बैठक में एनओसी के लिए रखी जाएंगी। इन कॉलेजों की सभी औपचारिकताओं को पूरा किया जा चुका है। आगरा में होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए बीटीसी कॉलेजों की मान्यता से संबंध रखने वाले जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर शुक्रवार को अभिलेखीय कार्रवाई पूर्ण की जाती रही।

डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि बैठक में सभी कॉलेजों को एनओसी मिलने की पूरी संभावना है। एनओसी मिलने के बाद फाइलों को शासन स्तर पर मान्यता के संबंध में अग्रसारित किया जाएगा।

   खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments