logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बी0टी0सी0 अभ्यर्थियों ने घेरा विधान भवन,नारेबाजी : लक्ष्मण मेला स्थल से विरोध मार्च निकाला;15 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं करने का विरोध

बी0टी0सी0 अभ्यर्थियों ने घेरा विधानभवन,नारेबाजी : लक्ष्मण मेला स्थल से विरोध मार्च निकाला;15 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं करने का विरोध-

इलाहाबाद। प्रदेश सरकार की ओर से प्राथमिक विद्यालयों में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं करने के विरोध में बीटीसी संघर्ष मोर्चा उत्तर प्रदेश प्रदेश आमरण अनशन करेगा। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद एवं सचिव बेसिक शिक्षा की ओर से काउंसलिंग की कोई तिथि घोषित नहीं किए जाने से बीटीसी प्रशिक्षुओं में नाराजगी है।

बीटीसी संघर्ष मोर्चा के अजीत मिश्र का कहना है कि भर्ती के बारे में जब सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा से वार्ता की गई तो उनका कहना था कि भर्ती पर निर्णय उनके अधिकार में नहीं है। इस बारे में सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता निर्णय लेंगे।


        खबर साभार : अमरउजाला 


बीटीसी अभ्यर्थियों ने घेरा विधानभवन, नारेबाजी : लक्ष्मण मेला स्थल से विरोध मार्च निकाला-


लखनऊ : सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग को लेकर बीटीसी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी रहा। शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने विरोध मार्च निकला कर विधान भवन का घेराव कर अपना आक्रोश जताया।


लक्ष्मण मेला स्थल में चल रहे धरने के दूसरे दिन कानपुर, इटावा, मैनपुरी, शामली व मुजफ्फरनगर, मेरठ व अलीगढ़ सहित कई जिलों के अभ्यर्थियों ने एकत्र होकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। अभ्यर्थी आशीष पांडेय के नेतृत्व में विरोध मार्च निकला गया, जो अशोक मार्ग व हजरतगंज होता हुआ विधान भवन पहुंचा। प्रदर्शनकारी नारेबाजी करने लगे, थोड़ी देर बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाबुझा कर वापस भेजा दिया। 


वहीं, लक्ष्मण मेला स्थल पर सोशल ऑडिट कोऑर्डिनेटरों संविदा कर्मचारी संघ उप्र का भी धरना जारी रहा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष शाहिद रिजवी ने मनरेगा येाजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। धरने में मनरेगा संयुक्त संघर्ष समिति के प्रांतीय संयोजक अनिल कुमार त्रिपाठी सहित लोग उपस्थित रहे।


         खबर साभार : दैनिकजागरण


बीटीसी प्रशिक्षुओं ने काउंसलिंग की तिथि घोषित कराने को लेकर विधान भवन के सामने शुक्रवार को किया प्रदर्शन-

लखनऊ। बीटीसी प्रशिक्षुओं ने सहायक शिक्षकों की काउंसलिंग प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग को लेकर विधान भवन के सामने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। बीटीसी संयोजक आशीष पांडेय और प्रेम वर्मा ने कहा कि अभ्यर्थी लगातार काउंसलिंग की तिथि घोषित करने की मांग कर रहे हैं।

       खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments