logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बी0ई0ओ0(BEO) के साथ चलने वाले टीचर भी पढ़ाएंगे : बीएसए ने बीईओ से संबद्ध टीचरों को दिए निर्देश-

बीईओ के साथ चलने वाले टीचर भी पढ़ाएंगे : बीएसए ने बीईओ से संबद्ध टीचरों को दिए निर्देश-

हरदोई। परिषदीय स्कूलों के जो टीचर बीईओ का बैग लेकर चलते थे। उनको अब बीईओ का बैग किनारे रखकर हाथ में चाक पकड़नी होगी। बीएसए ने ऐसे सभी टीचरों को स्कूल भेजने के निर्देश जारी किए हैं। इससे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

ज्ञात हो कि बेसिक शिक्षा विभाग में बीईओ के पास ब्लाक समन्वयक का प्रभार भी है। जिसके साथ उनके सहयोग को हर ब्लाक में पांच-पांच सहायक समन्वयक सूचनाओं के आदान प्रदान को नियुक्त हैं।

इसके अलावा एक कंप्यूटर आपरेटर और एक लेखाकार भी उनके साथ कार्य करते हैं। साथ ही एक ब्लाक लिपिक भी तैनात है। इसके बावजूद जिले में बीईओ ने अपने साथ परिषदीय स्कूलों के कुछ चहेते टीचरों को अपने साथ संबद्ध कर रखा है।

जिसमेें कुछ तो लिखित में तो कुछ मौखिक रूप से उनके साथ रहते हैं, जो सुबह उनको घर से लेकर वापस घर तक भेजने का काम करते हैं और पूरे ब्लाक के टीचरों पर रौब गांठते हैं।

इसका संज्ञान लेते हुए बीएसए डा. बृजेश मिश्र ने सभी बीईओ को निर्देशित किया कि परिषदीय विद्यालय के टीचरों को बीईओ अपने साथ नहीं रखेंगे। ऐसे सभी टीचरों को उनके मूल स्कूल में भेजा जाए।

विभागीय कार्य के लिए सहायक समन्वयक का सहयोग लिया। अगर कोई भी टीचर स्कूल छोड़ कर बीईओ के साथ पाया गया, तो कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अपने साथ टीचर को संबद्ध करने वाले अफसर पर भी कार्रवाई की जाएगी। इस पत्र के जारी होने के बाद बीईओ के सिपहसलार बने टीचरों में हड़कंप मचा हुआ है।

           खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments