logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : वेटिंग वालों को नियुक्ति पत्र पर फैसला आज-

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : वेटिंग वालों को नियुक्ति पत्र पर फैसला आज-

१-पहले चरण वालों को अभी बंटते रहेंगे नियुक्ति पत्र

२-मेरठ में पात्रों को बांटे गए नियुक्ति पत्र

३- दूसरे चरण में बचे पदों पर वेटिंग वालों को 29 जनवरी से नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम रखा |

लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में पहले चरण में पात्रों को नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया अभी जारी रहेगी। वेटिंग वालों को नियुक्ति पत्र देने पर अंतिम निर्णय लेने के लिए बुधवार को सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने बैठक बुलाई है। प्रदेश के कई जिलों में अभी भी पहले चरण वालों को पूरी तरह से नियुक्ति पत्र नहीं बंट सका है। मेरठ में काफी झंझावातों के बाद नियुक्ति पत्र बांटने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहां 11 में छह पात्रों ने नियुक्ति पत्र लिए हैं।

सचिव बेसिक शिक्षा ने प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में पात्रों को पहले चरण में 19 से 27 जनवरी तक नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम रखा। इसके बाद दूसरे चरण में बचे पदों पर वेटिंग वालों को 29 जनवरी से नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम रखा गया है। पहले चरण में कई जिलों में नियुक्ति पत्र बांटने में देरी हो गई। सीतापुर, लखीमपुर खीरी जैसे जिलों में तो चार दिनों बाद नियुक्ति पत्र बांटने की प्रक्रिया शुरू की गई। स्थिति यह है कि प्रदेश के अधिकतर जिलों में अभी तक सभी पात्रों को नियुक्ति पत्र बांटने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है।

सचिव बेसिक शिक्षा ने बुधवार को बैठक बुलाई है। इसमें राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह, बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश बाबू शर्मा को विशेष रूप से बुलाया है।

एससीईआरटी के निदेशक से अब तक बांटे गए नियुक्ति पत्रों की संख्या भी मांगी गई है। इसमें दूसरे चरण में रिक्त पदों पर वेटिंग वालों को नियुक्ति पत्र बांटने के संबंध में निर्णय होगा।

       खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments