logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

72825 शिक्षकों की भर्ती को कट आफ मेरिट जारी : 12 बजे से वेबसाइट पर कट ऑफ मेरिट

72825 शिक्षकों की भर्ती को कट आफ मेरिट जारी : 12 बजे से वेबसाइट पर कट ऑफ मेरिट

लखनऊ : परिषदीय स्कूलों में 72825 शिक्षकों की भर्ती के लिए एससीईआरटी ने बुधवार देर शाम सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) को जिलेवार कट ऑफ मेरिट जारी कर दी है। कट ऑफ मेरिट के आधार पर प्रदेश के सभी डायट पर 29 से 31 अगस्त तक पहले चरण की काउंसिलिंग होनी है। कट ऑफ मेरिट बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in पर भी प्रदर्शित की जाएगी।  एससीईआरटी निदेशक सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह के मुताबिक अभ्यर्थी गुरुवार को दोपहर 12 बजे से वेबसाइट पर कट ऑफ मेरिट देख सकेंगे।

वेबसाइट पर कट ऑफ मेरिट का पता लगाने के अभ्यर्थियों को टीईटी-2011 का रोल नंबर दर्ज करना होगा। कट ऑफ मेरिट के तहत अभ्यर्थियों की सूची डायट में भी उपलब्ध होगी। पहले चरण में 29 अगस्त को सभी विकलांग, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित, भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के अभ्यर्थियों, अनुसूचित जाति/जनजाति की महिला अभ्यर्थियों और शिक्षामित्रों की काउंसिलिंग होगी। 30 अगस्त को उपयरुक्त श्रेणियों को छोड़ सभी महिला अभ्यर्थियों और 31 तारीख को पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।

तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार अभ्यर्थी को अपने आवेदित जिले के डायट में निर्धारित तारीख को पूर्वाह्न् 10 बजे से अपने सभी शैक्षिक, प्रशिक्षण, आरक्षण/विशेष आरक्षण, निवास प्रमाणपत्र, पहचान प्रमाणपत्रों, उनकी स्वहस्ताक्षरित फोटो कॉपी, पासपोर्ट आकार की अपनी दो नवीनतम रंगीन फोटो के साथ काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होना पड़ेगा।

   साभार : दैनिक जागरण व डीएनए

Post a Comment

0 Comments