logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

376 को बुलाया, पहुंचे मात्र 33 : 72825 शिक्षकों की भर्ती -

376 को बुलाया, पहुंचे मात्र 33 : 72825 शिक्षकों की भर्ती -

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : लंबी जिद्दोजहद के बाद आरंभ हुई परिषदीय स्कूलों में 72825 शिक्षकों की भर्ती की काउंसिलिंग को लेकर अभ्यर्थियों में उदासीनता नजर आई।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में पहले दिन 376 में मात्र 33 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। काउंसिलिंग के दूसरे दिन शनिवार को सामान्य व ओबीसी की 520 महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने काउंसिलिंग के लिए जिलेवार कटऑफ मेरिट जारी की है। इसके तहत इलाहाबाद में 1500 सीटों की काउंसिलिंग होनी है। शुक्रवार को सुबह दस बजे डायट में काउंसिलिंग शुरू हुई। पहले दिन पुरुष शिक्षामित्र के 76 में चार, महिला शिक्षामित्र के 57 में छह, सभी श्रेणी के विकलांगों के 41 में तीन, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व पूर्व सैनिक के 61 में चार, एससी महिला कला के 70 में 12 व एससी महिला विज्ञान वर्ग की 69 में चार अभ्यर्थी काउंसिलिंग कराने पहुंचे। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए डायट में सात काउंटर बनाए गए हैं। जहां अभ्यर्थियों की सभी शैक्षिक, प्रशिक्षण, आरक्षण/विशेष आरक्षण, निवास प्रमाणपत्र, पहचान प्रमाणपत्रों की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments