logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

महराजगंज : संजय यादव अध्यक्ष एवं धन्नू चौहान 122 मत से जीत कर दूसरी बार मंत्री पद पर हुए निर्वाचित

महराजगंज : संजय यादव अध्यक्ष एवं धन्नू चौहान 122 मत से जीत कर दूसरी बार मंत्री पद पर हुए निर्वाचित


                                          - कुल 340 शिक्षक सदस्य थे जिनमे से 272 शिक्षकों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया जिसमे धन्नू चौहान को 196 मत प्राप्त हुआ और राजेश कुमार को 74 मत मिले और 2 मत निरस्त

महराजगंज । आज उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ विकास क्षेत्र निचलौल के  बी आर सी पर निर्धारित समय पर निर्वाचन प्रक्रिया को जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी और जिलामंत्री जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार मिश्र, नौतनवा ब्लॉक के अध्यक्ष एवम पर्यवेक्षक राघवेंद्र पांडेय की उपस्थिति में निर्वाचन प्रक्रिया को प्रारंभ किया गया । अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ एक नामांकन संजय यादव ने किया जिससे इस पद पर उनका निर्वाचन निर्विरोध हुआ । मंत्री पद के लिए धन्नू चौहान और राजेश कुमार ने नामांकन किया ।निर्धारित समय के तक अन्य नामांकन न होने और  मंत्री पद के लिए दोनो प्रत्याशियों का नामांकन वैध पाए जाने पर मतदान प्रक्रिया प्रारंभ किया गया । निचलौल विकास क्षेत्र के कुल 340 शिक्षक सदस्य थे जिनमे से 272 शिक्षकों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया जिसमे धन्नू चौहान को 196 मत प्राप्त हुआ और राजेश कुमार को 74 मत मिले और 2मत निरस्त किया गया । इस प्रकार मंत्री पद के लिए  धन्नू चौहान ने एकतरफा मुकाबले में राजेश कुमार को 122 मतों से पराजित किया । 
इस प्रकार निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण की गई । नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय यादव ने ऐतिहासिक विजय के लिए निचलौल के शिक्षकों को धन्यवाद दिया और शिक्षकों के हितों के लिए तत्पर रहने का भरोसा दिया । नवनिर्वाचित मंत्री धन्नू चौहान ने शिक्षकों के हितों के लिए हमेशा खड़े रहने का संकल्प लिया और सभी को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह, मनौवर अली, अखिलेश पाठक, विजय यादव, चन्द्रभूषण पटेल सहित निचलौल के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments