logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPPSS, ELECTION : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई बैठक में उम्मीदवारी के लिए नामांकन/निर्वाचन हेतु संगठन के संविधान के अनुसार होगी प्रक्रिया, क्लिक कर पूरी खबर देखें।

UPPSS, ELECTION : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई बैठक में उम्मीदवारी के लिए नामांकन/निर्वाचन हेतु संगठन के संविधान के अनुसार होगी प्रक्रिया, क्लिक कर पूरी खबर देखें।


महराजगंज । आज दिनांक 31.10.2022 को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद महाराजगंज की एक आवश्यक बैठक जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में पूर्व माध्यमिक विद्यालय महाराजगंज प्रथम स्थित शिक्षक भवन पर आयोजित की गई । बैठक की कार्यवाही प्रारंभ करते हुए जिलामंत्री सत्येंद्र कुमार मिश्र ने जनपद के 12विकास क्षेत्रों के निर्वाचन जो कि 02 नवंबर से 16 नवंबर तक होना है,के संबंध में शिक्षक प्रतिनिधि के नामांकन एवम निर्वाचन के संबंध में संगठन के संविधान के अनुसार जानकारी दिया । अध्यक्ष, मंत्री सहित अन्य पदों के उम्मीदवार के रूप में नामांकन करने के लिए के लिए शिक्षक को वर्ष 2020,2021एवं वर्ष 2022 की लगातार तीन वर्षों की सदस्यता अनिवार्य है । इसके साथ प्रांतीय अध्यक्ष को संबोधित एक शपथ पत्र जिसमे शिक्षक का कार्यरत विद्यालय एवम स्थाई पता के साथ अन्य किसी संगठन के सदस्य नहीं होने की गारंटी भी देना होगा । शपथ पत्र के साथ आधार कार्ड ,पैन की छायाप्रति भी देना होगा ।प्रत्येक उम्मीदवार के पांच प्रस्तावक एवम पांच समर्थक अनिवार्य होंगे जो पिछले 3 वर्षों से लगातार संघ के सदस्य हों ।निर्वाचन प्रक्रिया 2 नवंबर से 16 नवंबर तक आयोजित होगी ।जिस ब्लॉक में जिस दिन निर्वाचन होगा उस दिन नामांकन एवम निर्वाचन की प्रक्रिया का समय इस प्रकार से होगा ।
नामांकन पत्रों की बिक्री 11बजे से 11.30बजे प्रातः तक, नामांकन दाखिला 12.30 बजे से 1बजे तक,नामांकन पत्रों की जांच 1 बजे से 1.15तक, वैध नामांकन पत्रों का प्रकाशन 1.15 बजे ,नामांकन पत्र वापसी 1.15से 1.30बजे तक, मतदान यदि आवश्यक हुआ तो 1.30बजे से 4बजे तक तथा मतगणना 4.30 बजे से परिणाम आने तक ।


     पूरी निर्वाचन प्रक्रिया कोविड गाइडलाइन के अनुसार संपादित की जाएगी । मतदान में प्रतिभाग करने वाले समस्त शिक्षकों को अपना एक पहचान पत्र,आधार या पैन अपने साथ अवश्य लाएं।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महाराजगंज द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में प्रतिभाग करने वाले शिक्षकों को प्रतिभाग करने की अनुमति मिल चुकी है ।आज की बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह,जिला कोषाध्यक्ष मनौवर अली,ब्लाकों के अध्यक्ष राघवेंद्र पांडेय,अलाउद्दीन खां,धनप्रकाश त्रिपाठी,अरविंद गुप्ता,हरीश शाही , प्रद्युम्न कुमार सिंह,सीताराम जैसवाल,देवेंद्र मिश्र,वीरेंद्र सिंह,बालमुकुंद पाठक संयोजक ब्लाकों के मंत्री में अखिलेश पाठक,हरिश्चंद्र चौधरी,आनंद पाल गौतम,धन्नू चौहान,अनूप कुमार,राजू सिंह,लालबिहारी,राजेश यादव,विनोद यादव,विजय यादव सह संयोजक,चंद्रभूषण पटेल सह संयोजक सहित समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे ।

Post a Comment

0 Comments