logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

ANSWER KEY, SHIKSHAK BHARTI : 69000 सहायक शिक्षक भर्ती Answer Key कल जारी होगी उत्तरमाला, अगले सप्ताह जारी हो सकता है रिजल्ट

ANSWER KEY, SHIKSHAK BHARTI : 69000 सहायक शिक्षक भर्ती Answer Key कल जारी होगी उत्तरमाला, अगले सप्ताह जारी हो सकता है रिजल्ट

वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज । परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा की अंतिम उत्तरमाला शनिवार दोपहर बाद घोषित होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज में इसकी तैयारी चल रही है।

सूत्रों के मुताबिक अगले सप्ताह परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। हाईकोर्ट की डबल बेंच का फैसला आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सप्ताह में भर्ती पूरी करने का आदेश दिया है। भर्ती परीक्षा 6 जनवरी 2019 को हुई थी। उसके बाद उत्तरमाला जारी करते हुए आपत्ति ली गई और विषय विशेषज्ञों की कमेटी गठित कर आपत्तियों का निस्तारण किया गया। आपत्तियों के निस्तारण के बाद अंतिम उत्तरमाला जारी होने से पहले कटऑफ को लेकर विवाद हो गया।


आपको बता दें कि परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती 60-65 प्रतिशत अंकों के आधार पर तीन महीने के अंदर करने का आदेश हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बुधवार को जारी किया था। जिसके मुताबिक सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 में 65 फीसदी और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 60 फीसदी अंक लाने होंगे। यूपी सरकार ने अंकों का निर्धारण परीक्षा के बाद किया था और यही विवादा का कारण बना था। इस फैसले का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि सरकार को अंकों का निर्धारण परीक्षा के पहले करना चाहिए था। 

पहले यह था : 

Post a Comment

0 Comments