logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

MEETING : सरकारी कर्मचारियों को लेकर PM मोदी ने लिया सख्त फैसला, मची खलबली

MEETING : सरकारी कर्मचारियों को लेकर PM मोदी ने लिया सख्त फैसला, मची खलबली

न्यूज डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के आवास पर बुधवार सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) होगी. बैठक में कोरोना संकट (Corona Crisis) पर भी चर्चा की उम्मीद की जा रही है. इसके साथ-साथ सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता नहीं बढ़ाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी.

बीते महीने कैबिनेट ने महंगाई भत्ते को मौजूदा 17 फीसदी से बढ़ाकर 21 फीसदी कर दिया था. लेकिन कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते सरकारी राजस्व को बुरी तरह प्रभावित होने की वजह से इस फैसले पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट पूरे कैलेंडर वर्ष के लिए बढ़ोतरी पर रोक लगाने का फैसला कर सकती है.

सरकार डीए बढ़ाने का फैसला करती है और वित्तीय दृष्टिकोण में सुधार होने पर अगले साल एरियर दे सकती है. सरकार के इस फैसले का असर 54 लाख सरकारी कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनभोगियों पर पड़ेगा.

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी. बता दें कि पहले चरण का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा था.

Post a Comment

0 Comments