logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

STRIKE, OPRF : आज करवा लें जरूरी काम, कल से 6 दिन बंद रहेंगे 200 से ज्यादा विभाग, पेंशन बहाली मंच ने की बैठक, आज निकलेगी मोटरसाइकल रैली, परीक्षा और चुनावी ड्यूटी नहीं करेंगे, अटेवा ने भी दिया समर्थन, जेल भरो आंदोलन भी होगा

STRIKE, OPRF : आज करवा लें जरूरी काम, कल से 6 दिन बंद रहेंगे 200 से ज्यादा विभाग, पेंशन बहाली मंच ने की बैठक, आज निकलेगी मोटरसाइकल रैली, परीक्षा और चुनावी ड्यूटी नहीं करेंगे, अटेवा ने भी दिया समर्थन, जेल भरो आंदोलन भी होगा

कर्मचारी, शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच ने किया महाहड़ताल का ऐलान, जेल भरो आंदोलन भी होगा

एनबीटी संवाददाता, लखनऊ अगर नगर निगम, ट्रेजरी, जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग, वाणिज्य कर और पशुपालन जैसे सभी प्रमुख विभागों में आपको कोई काम है तो मंगलवार तक करवा लिजिए। दरअसल, बुधवार से प्रदेश के करीब 200 विभागों के 15 लाख से ज्यादा कर्मचारी छह दिनों के लिए हड़ताल पर जा रहे हैं। इन विभागों के कर्मचारी संगठनों का दावा है कि इन छह दिनों तक कोई काम नहीं होगा।

कर्मचारी, शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले आंदोलन में सौ से ज्यादा छोटे-बड़े संगठन शामिल होंगे। मंच के पदाधिकारियों ने सोमवार को इस मुद्दे पर बैठक भी की। पदाधिकारियों ने कहा कि अब सरकार को किसी भी स्थिति में समय नहीं दिया जाएगा। मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी ने बताया कि महाहड़ताल की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। वहीं, मंच के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चन्द शर्मा, पीसीएस असोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह, अधिकारी महापरिषद के प्रधान महासचिव डॉ. एसके सिंह, उत्तर प्रदेश राजस्व प्रशासनिक अधिकारी संघ के अध्यक्ष निखिल शुक्ला ने भी पुरानी पेंशन बहाली न होने पर नाराजगी जताई।

महाहड़ताल से पहले मंगलवार को राजधानी में मोटरसाइकल रैली निकाली जाएगी। इसके लिए बाकायदा रूट चार्ट बनाया गया है। इसी रूट चार्ट के आधार पर रैली निकाली जाएगी।

परीक्षा और चुनावी ड्यूटी नहीं करेंगे

परिषद के मीडिया प्रभारी मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि महाहड़ताल की अवधि में कर्मचारी, शिक्षक और अधिकारी परीक्षाओं में ड्यूटी नहीं देंगे। इसके अलावा चुनाव ड्यूटी भी नहीं करेंगे।
उप्र चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रामराज दुबे ने बताया कि महाहड़ताल के अंतिम चरण में आवश्यक सेवाएं ठप करने के साथ अवकाश लेकर जेल भरो आंदोलन भ किया जाएगा। इस बीच केंद्रीय कर्मचारी संगठनों ने भी इस हड़ताल को नैतिक समर्थन दिया है।

इन्होंने भी दिया समर्थन

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के संजय सिंह, शिव शंकर पाण्डेय, सुधांशु मोहन, अधिकारी महापरिषद के प्रधान महासचिव एसके सिंह, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री शिवबरन सिंह यादव, वाणिज्यकर सेवा संघ के राजवर्धन सिंह, अटेवा के मंत्री प्रदीप सिंह, इंजिनियर्स महासंघ के पूर्व अध्यक्ष विष्णु तिवारी, महासंघ के महामंत्री जीएन सिंह, सीनियर शिक्षक संघ के अध्यक्ष अवधेश मिश्रा, विशिष्ठ शिक्षकों के नेता अनुज शुक्ला, राजकीय वाहन चालक महासंघ के अध्यक्ष रामफेर पाण्डेय, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रामराज दुबे, रामनरेश और सुरेश यादव ,सचिवालय संघ, राजपत्रित अधिकारी संघ, सीधी भर्ती संघ, लेखा संघ, निजी सचिव संघ, अपर निजी सचिव संघ, कंप्यूटर सहायक एवं सहायक समीक्षा अधिकारी संघ और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी संघ।

Post a Comment

0 Comments