logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

CM, SHIKSHAK BHARTI : अभ्यर्थियों को सीएम से मिलने से रोका, सचिव से मिलेंगे आज

CM, SHIKSHAK BHARTI : अभ्यर्थियों को सीएम से मिलने से रोका, सचिव से मिलेंगे आज

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों की सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा रद कराने की मांग कर रहे अभ्यर्थी गुरुवार को मुख्यमंत्री से नहीं मिल सके। जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री से संबोधित ज्ञापन लेकर उन्हें आश्वस्त किया कि शुक्रवार सुबह 11 बजे परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव से उनकी वार्ता कराई जाएगी। इस पर अभ्यर्थियों ने प्रशासन की पेशकश स्वीकार कर ली है।

शिक्षक भर्ती परीक्षा के पहले सोशल मीडिया पर उत्तर कुंजी वायरल होने से अभ्यर्थियों का एक गुट परीक्षा को निरस्त कराने की मांग पर अड़ा है। जुलूस, कैंडल मार्च निकालने के बाद गुरुवार को सीएम से मिलने के लिए अभ्यर्थियों ने जुलूस निकाला। वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर पहुंचे थे, तभी एडीएम ने उन्हें रोका।

डीएम ने उनसे मिलकर ज्ञापन लिया और कहा कि परीक्षा नियामक सचिव से उनकी वार्ता शुक्रवार को कराएंगे। सुनील मौर्य व अनिल सिंह ने कहा कि उत्तर कुंजी वायरल होने से अभ्यर्थियों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। इस पर सरकार भी गंभीर नहीं है। शिक्षक भर्ती न्याय मोर्चा के अभ्यर्थियों ने कहा कि कटऑफ घोषित होने के बाद भी आंदोलन नहीं रुकेगा। उत्तर कुंजी वायरल कराने वालों पर रासुका लगाई जाए। यहां समरीन, कोमल, अलाउद्दीन, सुनील यादव, निरंजन देव आदि मौजूद रहे।

जासं, प्रयागराज : परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) दफ्तर पर 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कई दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे प्रतियोगी गुरुवार को उग्र हो गए। सैकड़ों की संख्या में पीएनपी कार्यालय पर जुटे अभ्यर्थियों ने नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। डीएम के न होने की सूचना पर उपजिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया और मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय देने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। जब ज्ञापन लेने कोई नहीं आया तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए छात्र लक्ष्मी चौराहा होते हुए छात्रसंघ पहुंचे।

छात्रसंघ भवन पर एडीएम के नेतृत्व में सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने प्रतियोगियों को घेर लिया। जब छात्र आगे बढ़ने लगे तो डीएम सुहास एलवाइ खुद पहुंच गए और मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन लिया। परीक्षा नियामक प्राधिकारी से वार्ता के साथ ही साथ मुख्यमंत्री से मिलवाने का भी आश्वासन दिया। कलेक्ट्रेट पर आंदोलन का नेतृत्व करते हुए सुनील मौर्य ने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में व्यापक पैमाने पर अनियमितता हुई है। परीक्षा 11 बजे से शुरू हुई, लेकिन छात्रों के वाट्सएप पर 11 बजे से पहले ही आंसर की जारी हो गई। शिक्षक भर्ती न्याय मोर्चा के बैनर तले छात्रों ने कहा कि सरकार छात्रों को आपस में लड़ाना बंद करे । भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान अनुराधा तिवारी, समरीन, कोमल, अलाउद्दीन, सुनील यादव, निरंजन देव, शैलेश पासवान, अजय वर्मा, अभिषेक पांडेय, राकेश कुमार, सीएम सिंह, विवेक यादव, राकेश वर्मा, दिनेश यादव, विपुल श्रीवास्तव, राजेश कुमार मौर्य, अजय वर्मा, हेमंत यादव, अनिल यादव आदि शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments