logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

LEAVE, HOLIDAY, BASIC SHIKSHA NEWS : स्कूलों में नहीं होगी जन्माष्टमी की छुट्टी, प्राइमरी व उच्च प्राथमिक विद्यालयों का कैलेंडर जारी, यहीं जारी आदेश भी देखें ।

LEAVE, HOLIDAY, BASIC SHIKSHA NEWS : स्कूलों में नहीं होगी जन्माष्टमी की छुट्टी, प्राइमरी व उच्च प्राथमिक विद्यालयों का कैलेंडर जारी, यहीं जारी आदेश भी देखें ।

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ । बेसिक शिक्षा विभाग के राजकीय और मान्यता प्राप्त प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी नहीं होगी। जन्माष्टमी के अलावा चेटीचंद, शबेरात, जुमा अलविदा, पितृ अमावस्या, गुरु तेग बहादुर शहीद दिवस और विश्वकर्मा पूजा पर भी छुट्टी नहीं रहेगी।

📌 GOVERNMENT ORDER, HOLIDAYS, LEAVE : बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी ।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने नया साल शुरू होने के करीब डेढ़ महीने बाद सोमवार को परिषदीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों का अवकाश कलैंडर जारी किया। 01 अप्रैल से 30 सितम्बर तक विद्यालयों का समय सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक रहेगा। 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक स्कूलें सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगी।

2018 में स्कूलों में कुल 34 त्योहार और दिवसों पर अवकाश रहेगा।  ग्रीष्मवकाश 21 मई से 30 जून तक रहेगा। हरियाली तीज, करवा चौथ, संकठा चतुर्थी, ललई छठ, अहोई अष्टमी का अवकाश केवल अध्यापिकाओं और बालिकाओं के लिए होगा।

15 अगस्त स्वाधीनता दिवस और 2 अक्टूबर गांधी जयंती को स्कूलों में केवल शिक्षण कार्य स्थगित रहेगा। सिन्हा ने मंडल और जिला स्तर पर रैलियों के बाद विद्यालय बंद करने पर नाराजगी जताते हुए उसे अनियमित मानते हुए संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Post a Comment

0 Comments