logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UNIFORM, BASIC SHIKSHA NEWS : अखिलेश ने कसा तंज, ‘जो सरकार स्वेटर न बांट पाए, उससे क्या उम्मीद’ भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता ने एक-एक स्वेटर बुना होता तो बच्चों को अब तक वितरित कर दिया गया होता

UNIFORM, BASIC SHIKSHA NEWS : अखिलेश ने कसा तंज, ‘जो सरकार स्वेटरबांट पाए, उससे क्या उम्मीद’ भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता ने एक-एक स्वेटर बुना होता तो बच्चों को अब तक वितरित कर दिया गया होता

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वेटर न बांटने और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स की दरों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जो सरकार स्वेटर न बांट पाए, उससे क्या उम्मीद की जा सकती है।

यदि भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता ने एक-एक स्वेटर बुना होता तो बच्चों को अब तक वितरित कर दिया गया होता। राजधानी के एक होटल में पत्रकारों से वार्ता में अखिलेश ने कहा कि हमने अक्षय पात्र योजना बनाई थी जिसमें बच्चों को गर्म भोजन दिया जाना था। सरकार बच्चों का खाना छीनकर उन्हें स्वेटर देने जा रही है। लोकतंत्र में शर्म-लिहाज खत्म हो गया है। योगी सरकार को सिर्फ हमारे किये गए कामों का ही उद्घाटन करने की चिंता है। योगी पर किया कि यही वजह थी कि नोएडा जाने पर उन्हें मेट्रो का बटन दबाने का अवसर भी नहीं मिला। यह भी जोड़ा कि नोएडा जाने का असर तो अब दिखने वाला है।

योगी अब लागू करें गुजरात मॉडल : अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार हमारे बनाए गए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे को अभी तक अधूरा बताती है, लेकिन टोल वसूलने की तैयारी पूरी है। बाइक सवार तक से टोल वसूला जाएगा। साइकिल सवार को तो शायद उस पर चढ़ने को भी न मिले। हमारी सरकार ने बीस लाख से कम कीमत के वाहनों से टोल टैक्स न लेने की योजना बनाई थी।

चुनौती दी कि अब योगी सरकार यहां गुजरात मॉडल लागू करे, जहां किसी भी बड़े राज्यमार्ग पर टोल नहीं लगता। हम सरकार में आएंगे तो बीस लाख से कम के वाहनों से टोल नहीं लिया जाएगा। हमने लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क बनवाया था। सरकार वहां पर भी दस रुपये का टिकट लगाने जा रही है। सैफई महोत्सव की नकल कर गोरखपुर महोत्सव आयोजित करने की तैयारी है।

लालू के साथ अन्याय हो रहा : सपा अध्यक्ष अखिलेश अपने रिश्तेदार और चारा घोटाले में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव के पक्ष में खुलकर बोले। कहा कि उनके साथ भाजपा अत्याचार कर रही है। लालू प्रसाद एक पार्टी के अध्यक्ष होने के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा बिहार के मुख्यमंत्री रहे हैं। उनके साथ अन्याय किया गया है।

हम करेंगे मुलायम का प्रचार : अखिलेश ने योगी सरकार पर समाज में जहर घोलने का आरोप लगाया। यह कहते हुए कि कहीं पर रंग बदल रहे हैं तो कहीं पर वर्दी बदली जा रही है। एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि मुलायम जहां से चाहेंगे, वहां से चुनाव लड़ेंगे।लखनऊ में ताज होटल में प्रेसवार्ता में बोलते पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

Post a Comment

0 Comments