logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SHIKSHAMITRA, CASE, BASIC SHIKSHA NEWS : सोशल मीडिया पर चली खबर से शिक्षामित्र हुए खुश, हालांकि सोशल मीडिया पर रिव्यू याचिका लिस्ट होने और 14 दिसम्बर को तारीख लगने की खबरें खूब चलीं।

SHIKSHAMITRA, CASE, BASIC SHIKSHA NEWS : सोशल मीडिया पर चली खबर से शिक्षामित्र हुए खुश, हालांकि सोशल मीडिया पर रिव्यू याचिका लिस्ट होने और 14 दिसम्बर को तारीख लगने की खबरें खूब चलीं।

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

हिन्दुस्तान टीम, लखनऊ । शिक्षामित्रों की समायोजन सम्बंधी पुनरीक्षण याचिका सुप्रीम कोर्ट में सोमवार की देर रात तक लिस्ट नहीं हुई। हालांकि सोशल मीडिया पर रिव्यू याचिका लिस्ट होने और 14 दिसम्बर को तारीख लगने की खबरें खूब चलीं। शिक्षामित्र एक-दूसरे को बधाई देते दिखे।

25 जुलाई 2017 को सुप्रीमकोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द कर दिया है और शिक्षामित्र इस फैसले के पुनरीक्षण के लिए याचिका दायर कर चुके हैं। पुनरीक्षण में वही न्यायाधीश अपने फैसले को पुनरीक्षत करते हैं। यदि वे इसे मंजूर करते हैं तो सुनवाई होती है अन्यथा याचिका खारिज हो जाती है।

सोशल मीडिया पर इसे शिक्षामित्रों की जीत बताया जा रहा है और संदेश प्रचारित किया जा रहा है कि दो दर्जन पुनरीक्षण याचिकाओं को एक साथ कनेक्ट करके सुनवाई होगी। 14 दिसम्बर को सुनवाई होगी। सुनवाई कोर्ट में होगी या चैम्बर में, ये अभी तय नहीं है। यदि चैम्बर में तारीख लगेगी तो वकील की जरूरत नहीं पड़ेगी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी सरकार शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द करते हुए उन्हें अगली दो भर्तियों में मौका देने का फैसला कर चुकी है। वहीं उन्हें उनके सेवाकाल से संबंधित भारांक भी दिया जा रहा है जो अधिकतम 25 अंक होगा। हालांकि इसके साथ ही सरकार ने लिखित परीक्षा के माध्यम से भर्ती करने का फैसला किया है। टीईटी के बाद एक और लिखित परीक्षा के आयोजन पर शिक्षामित्र राज्य सरकार को घेर रहे हैं और अपनी नाराजगी कई मंचों पर प्रकट कर चुके हैं।


Post a Comment

0 Comments