logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPTET :  टीईटी की संशोधित उत्तरकुंजी आज, परिणाम 30 नवंबर को, संशोधित उत्तरकुंजी में महज दो उत्तरों में बदलाव

UPTET :  टीईटी की संशोधित उत्तरकुंजी आज, परिणाम 30 नवंबर को, संशोधित उत्तरकुंजी में महज दो उत्तरों में बदलाव

इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपीटीईटी-2017 की संशोधित उत्तरकुंजी सोमवार को दोपहर में जारी होगी। 30 नवंबर को परीक्षा परिणाम आने की संभावना है। मूल उत्तरकुंजी जारी होने के 19 दिन बाद वेबसाइट पर अपलोड हो रही संशोधित उत्तरकुंजी में दो उत्तरों में बदलाव हुए हैं।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इससे पहले मूल उत्तरकुंजी वेबसाइट पर 18 अक्टूबर को जारी की थी। इसमें टीईटी 2017 परीक्षा की चारों सीरीज के प्रश्नों के उत्तर अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए जारी हुए थे। 23 अक्टूबर की शाम छह बजे तक ली गई आपत्तियों में कई खारिज हो गईं, केवल अंग्रेजी और उर्दू के एक-एक उत्तरों में बदलाव किया गया है। इन दोनों में अभ्यर्थियों को समान अंक मिलेंगे।

अभ्यर्थियों के बीच इसकी संभावना पहले से भी जताई जा रही थी कि उत्तरों में फेरबदल मामूली होगा। कुल चार उत्तरों को लेकर अभ्यर्थियों में संशय की स्थिति थी लेकिन, इसमें भी दो आपत्तियां खारिज हो गईं। सचिव एवं परीक्षा नियामक प्राधिकारी डा.सुत्ता सिंह ने बताया है कि संशोधित उत्तरकुंजी के बाद किसी भी उत्तर में बदलाव की गुंजायश नहीं रहेगी। बताया कि शासनादेश के मुताबिक 30 नवंबर को परीक्षा परिणाम जारी किए जाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है ।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 UPTET :  टीईटी की संशोधित उत्तरकुंजी आज, परिणाम 30 नवंबर को, संशोधित उत्तरकुंजी में महज दो उत्तरों में बदलाव

    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/11/uptet-30.html

    ReplyDelete