logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPTET : टीईटी 2017 की संशोधित उत्तरकुंजी वेबसाइट पर की गई अपलोड, दो प्रश्नों के जवाब मिले गलत सबको बराबर अंक मिलेंगे

UPTET : टीईटी 2017 की संशोधित उत्तरकुंजी वेबसाइट पर की गई अपलोड, दो प्रश्नों के जवाब मिले गलत सबको बराबर अंक मिलेंगे

इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2017 की संशोधित उत्तर कुंजी सोमवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। अभ्यर्थियों ने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक की परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों पर एक सैकड़ा से अधिक आपत्तियां भेजी थी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह का कहना है कि ज्यादातर अभ्यर्थियों की आपत्तियां चुनिंदा प्रश्नों पर ही थी।

http://upbasiceduboard.gov.in

उन्होंने बताया कि विषय विशेषज्ञों को भेजकर आपत्तियों का निस्तारण कराया गया। इनमें प्राथमिक स्तर के प्रश्नपत्र में संस्कृत व उर्दू के एक-एक प्रश्न की आपत्ति सही मिली है। बुकलेट सीरीज ‘ए’ के संस्कृत के प्रश्न संख्या 76 व उर्दू के प्रश्न संख्या 76 का सही उत्तर चारों विकल्प में से कोई नहीं है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने इन प्रश्नों को हल किया है उन सभी को बराबर दिए जाएंगे। इससे बड़ा उलटफेर होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि ये दोनों विषय वैकल्पिक हैं और अभ्यर्थियों ने इनमें से किसी एक को ही किया होगा।

संस्था नहीं अपने पर विश्वास : परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव टीईटी का रिजल्ट तैयार में इस बार अनूठा प्रयोग कर रही हैं। वह कार्यालय में ही ओएमआर शीट का अपनी निगरानी में मूल्यांकन करा रही हैं।

यह काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। उम्मीद है कि तय समय से पहले ही परिणाम जारी हो जाएगा। ज्ञात हो कि 30 नवंबर तक परिणाम घोषित करने का कार्यक्रम समय सारिणी में दिया गया है।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 UPTET : टीईटी 2017 की संशोधित उत्तरकुंजी वेबसाइट पर की गई अपलोड, दो प्रश्नों के जवाब मिले गलत सबको बराबर अंक मिलेंगे

    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/11/uptet-2017.html

    ReplyDelete