logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

DELED : 58 हजार अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र संशोधित, प्रशिक्षण को ऑनलाइन पंजीकरण व आवेदन की प्रक्रिया बीते 14 जून से चल रही

DELED : 58 हजार अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र संशोधित, प्रशिक्षण को ऑनलाइन पंजीकरणआवेदन की प्रक्रिया बीते 14 जून से चल रही

इलाहाबाद : बीटीसी का नया नाम डीएलएड यानी डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजुकेशन प्रशिक्षण 2016 के लिए ऑनलाइन आवेदन में संशोधन की प्रक्रिया गुरुवार शाम छह बजे पूरी हो गई है। करीब छह लाख आवेदकों में से 58 हजार 518 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन किया है, जिसमें उन्होंने अपनी सूचनाएं दुरुस्त की हैं। प्रशिक्षण को ऑनलाइन पंजीकरण व आवेदन की प्रक्रिया बीते 14 जून से चल रही है।

प्रदेश के 63 जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान यानी डायट की 10500 व 1422 निजी कॉलेजों की 71100 (कुल 81600) सीटों पर डीएलएड 2016 के लिए दाखिला होना है। अंतिम तारीख तीन जुलाई को शाम छह बजे तक इन सीटों के सापेक्ष छह लाख 67 हजार 282 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया, वहीं करीब छह लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इस बार दो लाख अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। 10 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन करने की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई है। इसमें 58 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने संशोधन किया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डॉ. सुत्ता सिंह ने बताया कि अब आवेदन पत्रों की कार्यालय में जांच होगी और जिन्होंने गलत आवेदन किया है उनकी दावेदारी निरस्त होगी। इसके बाद प्रवेश के लिए काउंसिलिंग की तारीख घोषित की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments