logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SHIKSHAMITRA, SUPREME COURT : आज होगी शिक्षामित्र प्रकरण की सुनवाई, पिछले करीब एक वर्ष से बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की सुनवाई लगातार टल रही थी।

SHIKSHAMITRA, SUPREME COURT : आज होगी शिक्षामित्र प्रकरण की सुनवाई, पिछले करीब एक वर्ष से बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की सुनवाई लगातार टल रही थी।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षामित्रों का समायोजन प्रकरण पर बुधवार को फिर सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट इस मामले की लगातार सुनवाई कर रहा है और कई पक्ष सामने रखे जा चुके हैं, ऐसे में जल्द ही फैसला आने की पूरी उम्मीद है। पिछले करीब एक वर्ष से बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की सुनवाई लगातार टल रही थी।

सूबे के बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में एक लाख 37 हजार शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित किया जा चुका है लेकिन, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 12 सितंबर, 2015 को समायोजन रद कर दिया था। इस आदेश के बाद करीब 32 हजार शिक्षामित्रों का समायोजन भी रोक दिया गया। सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश को शीर्ष कोर्ट में चुनौती दी है।

सर्वोच्च न्यायालय ने सात दिसंबर, 2015 को समायोजित शिक्षामित्रों को राहत देते हुए हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी। उसके बाद से यह प्रकरण जहां का तहां अटका रहा। बीते 26 अप्रैल से इस मामले की सुनवाई में तेजी आई है। शीर्ष कोर्ट में जस्टिस आदर्श गोयल व जस्टिस यूयू ललित की बेंच अब लगातार प्रकरण को सुन रही है।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 SHIKSHAMITRA, SUPREME COURT : आज होगी शिक्षामित्र प्रकरण की सुनवाई, पिछले करीब एक वर्ष से बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की सुनवाई लगातार टल रही थी।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/05/shikshamitra-supreme-court_17.html

    ReplyDelete