logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

CELEBRATION, CHILDREN : प्राइमरी स्कूलों में भी शुरू होगा समर कैम्प, जूडो-कराटे से लेकर पेंटिंग नृत्य गायन सीख सकेंगे बच्चे, 21 मई से होगी शुरुआत।

CELEBRATION, CHILDREN : प्राइमरी स्कूलों में भी शुरू होगा समर कैम्प, जूडो-कराटे से लेकर पेंटिंग नृत्य गायन सीख सकेंगे बच्चे, 21 मई से होगी शुरुआत

लखनऊ (डीएनएन)। गर्मी की छुट्टियों में अब बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में भी समर कैम्प लगाए जाएंगे। इसमें बच्चों के लिए ड्राइंग, पेटिंग से लेकर जूडो-कराटे, ताइक्वांडो, नृत्य गायन पर कार्यक्रम आयेाजित किए जाएंगे। इस संबंध में एडी बेसिक महेंद्र सिंह राणा ने बीएसए को पत्र भेजकर निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि न्याय पंचायत स्तर पर समर कैम्प लगाने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी 15 मई तक बीएसए को प्रस्ताव उपलब्ध करा लें। जो शिक्षक इन समर कैम्पों को क्रियान्वयन कराने के इच्छुक हों वह भी अपनी सहमति दे दें। ऐसे शिक्षकों को उपार्जित अवकाश देने की व्यवस्था विभागीय नियमों के अनुसार दी जाएगी।एडी बेसिक महेंद्र सिंह राणा ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 21 मई से 30 जून तक रहेगा। इसलिए विचार किया गया है कि न्याय पंचायत स्तर पर एक समर कैम्प की शुरुआत की जाए।

इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से से प्रस्ताव मांगा गया है। कोशिश है कि 21 मई से इसकी शुरुआत कर दी जाए। उन्होंने बताया कि परिषदीय विद्यालय के साथ ही कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में यदि एक सप्ताह या अधिकतम 15 दिन का ग्रीष्म कालीन समर कैम्प चलाना चाहते हैं तो वार्डेन एक सप्ताह के अंदर प्रस्ताव तैयार कर बीएसए को भेंजे।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 CELEBRATION, CHILDREN : प्राइमरी स्कूलों में भी शुरू होगा समर कैम्प, जूडो-कराटे से लेकर पेंटिंग नृत्य गायन सीख सकेंगे बच्चे, 21 मई से होगी शुरुआत।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/05/celebration-children-21.html

    ReplyDelete