logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

ANUDESHAK, SHIKSHAMITRA : जूनियर हाईस्कूलों में तैनात अनुदेशकों का मानदेय बढ़ा, अब मिलेगा 17 हजार रूपये मानदेय, प्रस्ताव को मंजूर करते हुए केन्द्र ने बजट जारी की और शिक्षामित्रों का 10 हजार तय ।

ANUDESHAK, SHIKSHAMITRA : जूनियर हाईस्कूलों में तैनात अनुदेशकों का मानदेय बढ़ा, अब मिलेगा 17 हजार रूपये मानदेय, प्रस्ताव को मंजूर करते हुए केन्द्र ने बजट जारी की ।



खुशखबरी: अनुदेशकों का मानदेय 17 हजार और शिक्षामित्रों का 10 हजार तय*

संवाददाता, इलाहाबाद
Updated: 17 मई, 2017 6:05 PM
उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों और शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ा दिया गया है। उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत 30949 अंशकालिक अनुदेशकों को अब 17 हजार और प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत 26504 शिक्षामित्रों को 10 हजार मानदेय मिलेगा। मानव संसाधन विकास मंत्रालय की कमेटी की बैठक में लिया गया यह निर्णय बुधवार को सार्वजनिक कर दिया गया।
सुप्रीम कोर्ट में शिक्षा मित्रों का सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन करने पर सुनवाई चल रही है। यदि फैसला शिक्षा मित्रों के खिलाफ आता है तो मानदेय का बढ़ना उनके लिए राहत की खबर हो सकती है। बता दें कि अभी शिक्षा मित्रों को साढ़े तीन हजार रुपये महीने मिलते हैं।


Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 ANUDESHAK : जूनियर हाईस्कूलों में तैनात अनुदेशकों का मानदेय बढ़ा, अब मिलेगा 17 हजार रूपये मानदेय, प्रस्ताव को मंजूर करते हुए केन्द्र ने बजट जारी की ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/05/anudeshak-17.html

    ReplyDelete