logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

AGITATION, PROTEST, UPTET : टीईटी-16 ओएमआर शीट का हो दोबारा मूल्यांकन, परीक्षा परिणाम में इनवैलिड करार दिए गए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

PROTEST, UPTET : टीईटी-16 ओएमआर शीट का हो दोबारा मूल्यांकन, परीक्षा परिणाम में इनवैलिड करार दिए गए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : टीईटी 2016 में रिजल्ट महज 11 फीसद आने का ठीकरा युवाओं ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी पर फोड़ दिया है। युवाओं का कहना है कि बड़ी संख्या में लोगों के रिजल्ट में अनुक्रमांक के आगे इनवैलिड दर्ज है, क्योंकि ओएमआर शीट पर प्रविष्टियां पूर्ण नहीं थी। इसे पूरा कराकर ओएमआर शीट का फिर से मूल्यांकन कराया जाए और घोषित रिजल्ट को रोका जाए।

टीईटी 2016 का रिजल्ट रोकने के लिए अभ्यर्थियों ने सोमवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज पर प्रदर्शन किया। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी का परिणाम इनवैलिड घोषित होने से नाराज अभ्यर्थी गुस्से में थे। 19 दिसंबर को आयोजित परीक्षा के दौरान ओएमआर शीट पर विषय, भाषा व अन्य सीरीज के गोले भरने में इन अभ्यर्थियों से गलती हुई। साथ ही कक्ष निरीक्षकों ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसके चलते बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट का मूल्यांकन नहीं किया गया और पिछले 17 मार्च को परिणाम घोषित हो गया। उसमें उनके रोल नंबर पर इनवैलिड रिजल्ट लिखकर आने लगा। इससे खफा प्रदेश भर से आए अभ्यर्थियों का दावा है कि परीक्षा ठीक रही, लेकिन परिणाम रोके जाने से सब चौपट हो गया है। परीक्षा में करीब दो हजार अभ्यर्थियों का परिणाम इनवैलिड श्रेणी में है।

सचिव सुत्ता सिंह से अभ्यर्थी मुलाकात नहीं कर सके। सचिव ने बताया कि बाहर होने के कारण मेरी मुलाकात किसी से नहीं हो सकी। शासनादेश में स्पष्ट है कि ओएमआर शीट में समुचित सूचनाएं नहीं देने वाले अभ्यर्थियों की कॉपियों का मूल्यांकन नहीं होगा। ऐसे में वह क्या कर सकती हैं। प्रदर्शन में पंकज कुमार पांडेय, दीपिका गुप्ता, अरविन्द पटेल, अर्पण सरोज, उदय प्रताप सिंह, वीर बहादुर सिंह, अनुष्का यादव, विनय त्यागी आदि रहे।

Post a Comment

0 Comments