logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

KGBV, TRAINING : यूपी में कस्तूरबा विद्यालयों के शिक्षकों के लिए स्पेशल ट्रेनिंग, समबन्धित आदेश यहीं क्लिक कर डाउनलोड करें ।

KGBV, TRAINING : यूपी में कस्तूरबा विद्यालयों के शिक्षकों के लिए स्पेशल ट्रेनिंग, समबन्धित आदेश यहीं क्लिक कर डाउनलोड करें ।

इलाहाबाद : यूपी के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के शिक्षकों-शिक्षिकाओं के लिए राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमैट) में ब्रिज कोर्स आयोजित किया जाएगा। इसका मकसद शिक्षकों में भाषा, गणित तथा विज्ञान विषयों के शैक्षणिक कौशलों एवं प्रायोगिक दक्षताओं का विकास करना है।

📌 यहीं क्लिक करें - KGBV, TRAINING : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक/शिक्षिकाओं के प्रशिक्षण हेतु संदर्भदाता के रूप में प्रतिभाग किये जाने विषयक ।

कोर्स का उद्घाटन शिक्षक दिवस पर पांच सितंबर को होगा। सर्व शिक्षा अभियान के तहत राज्य के शैक्षिक दृष्टि से पिछड़े विकास खंडों में स्थापित इन स्कूल के टीचरों को 08 अक्टूबर तक 8 चक्रों में चार दिवसीय प्रशिक्षण देंगे।

सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक जीएस प्रियदर्शी और सीमैट निदेशक संजय सिन्हा के मार्गदर्शन में उच्च प्राथमिक विद्यालयों तथा डायट के अनुभवी शिक्षक तथा प्रवक्ता संदर्भदाता के रूप में अपना सहयोग देंगे। प्रशिक्षण संदर्भ सामग्री के निर्माण में केयर इंडिया संस्था के विशेषज्ञों ने भी सहयोग किया है।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 KGBV, TRAINING : यूपी में कस्तूरबा विद्यालयों के शिक्षकों के लिए स्पेशल ट्रेनिंग, समबन्धित आदेश यहीं क्लिक कर डाउनलोड करें ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/09/kgbv-training_4.html

    ReplyDelete