logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SUPREME COURT LIVE : शिक्षामित्रों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जस्टिस दीपक मिश्रा जी की खंडपीठ में शुरू, शिक्षामित्र और 72825 का केस डीटैग 23 नबम्बर 2016 और 05 अक्टूबर को होगी सुनवाई, HC के फैसले के खिलाफ SLP पर हुई है सुनवाई ।

SUPREME COURT LIVE : शिक्षामित्रों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 11: 16 से 12: 12 बजे से तक चला, शिक्षा विभाग के अधिकारी, प्रतिनिधि दिल्ली में HC के फैसले के खिलाफ SLP पर होनी है, सुनवाई से लगातार अपडेट होने के लिए बार-बार क्लिक करते रहें ।

🌕 यूपी के पौने दो लाख शिक्षा मित्रों को सुप्रीम कोर्ट से 23 नवंबर तक राहत

🔵 सुप्रीम कोर्ट से उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों को राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षा मित्रों की याचिका पर 23 नवंबर तक उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक बरकरार रखते हुए अंतरिम राहत जारी रखी है.

🔴 सुप्रीम कोर्ट पिछले वर्ष से इस मामले को सुन रहा है. गौरतलब है कि 12 सितंबर 2015 को हाईकोर्ट ने शिक्षामित्रों के समायोजन पर रोक लगा दी थी. 6 दिसम्बर को सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश पर स्टे दिया था.

🌑 इससे पहले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया थी कि अब किसी को अंतरिम राहत नहीं दी जाएगी और केस में अंतिम बहस होगी. कोर्ट के आदेश पर गत वर्ष 1,37,000 शिक्षामित्रों को समायोजित कर उत्तरप्रदेश में प्राथमिक शिक्षक के पद पर लिया गया है. शिक्षामित्रों के लिए पेश वकील मीनेश दुबे की दलील है कि जो छात्र TET पास हैं, उन्हें नौकरी से नहीं हटाया जा सकता.

🔴 शिक्षा मित्र केस को बिल्कुल नहीं सुना गया,न ही शिक्षा मित्र पर कोई बहस हुई ,सिर्फ शिक्षा मित्र केस को detag किया और शिक्षा मित्र केस की डेट 23 nov 2016 लगा दी,टेट याचिओ की IA पर बहस हुई जिसपर कुछ इंस्ट्रक्शन ने दिया आर्डर आने पर कन्फर्म होगा ,बीएड टेट केस की फाइनल सुनवाई 5 अक्टूबर 2016 को होगी।

🌕सरकार की हुई खिंचाई भी ।

🔵 LIVE अपडेट्स लगातार
शिक्षामित्र समायोजन और 72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती केस हुआ अलग अलग।  72825 भर्ती में सरकार को चार सप्ताह में काउंटर एफेडेविट लगाने का निर्देश। 23 नम्बर लगी अगली डेट ।

🔴 दिल्ली-UP में 72825 #TET शिक्षकों,1.72 लाख शिक्षामित्रों का मामला,सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज,जस्टिस दीपक मिश्रा की खंडपीठ में होगी सुनवाई

🔴 दिल्ली-याचिकाकर्ताओं की ओर से आज SC से की जाएगी TET,शिक्षामित्रों के मामले को अलग कर सुनवाई की मांग,दोनों मामले को SC ने जोड़ दिया था

🔵 लखनऊ-शिक्षामित्रों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई,शिक्षा विभाग के अधिकारी,प्रतिनिधि दिल्ली में HC के फैसले के खिलाफ SLP पर सुनवाई

🌕 24 अगस्त की सुनवाई पे संशय ख़त्म, आज शिक्षा मित्र और बीएड टेट  केस कोर्ट न0 4 में MISCELLANEOUS MATTERS में आइटम न0 14 पर लिस्टेड हो गया है सुनवाई होगी ।

📌 सम्भावना पुष्ट होना शेष : चूँकि जस्टिस दीपक मिश्र और जस्टिस सी नागप्पन के इस सुनवाई वाली बेंच 1 बजे तक की है इसलिए केस की सुनवाई रेगुलर हियरिंग के रूप में होगी। 27 जुलाई की सुनवाई की तरह मेंशनिंग के तौर पे जज साहब के दिशा निर्देश जारी होगे और अगली डेट मिलेगी।

📌 लिखित सबमिशन मांगे जाने का परिणाम :👇

👉 27 जुलाई को अवशेष शिक्षामित्रों और नई डाली गई सभी एसएलपी और याचिकाकर्ताओं कोे 17 अगस्त तक रिटेन सबमिशन जमा करने की छूट दी गई थी। फिर भी कई कोर्ट पैरवीकारों द्वारा लिखित सबमिशन जमा नहीं किया।

🔴 संभवतः कोर्ट अब इन सब्मिशंस द्वारा बहस के बिंदु तय करेगा और 72825 व अन्य शिक्षक भर्ती पर बहस के बिंदु तय करके के अलग किये जा सकते हैं।

🔵 शिक्षामित्र समायोजन मामले में अवशेष व अन्य मुद्दों पर बहस की गाइड लाइन तय की जा सकती है।

🌑 दोनों केस अलग-अलग किये जाने की भी सम्भावना भी प्रबल है।

🔴 समायोजित शिक्षामित्र की जुबानी - साथियों नमस्कार ! सर्वोच न्यायालय मे पूर्व निर्धारित 24 अगस्त को कोर्ट नम्बर 4 मे आयटम नम्बर 14 पर न्यायमूर्ति श्री दीपक मिश्रा जी एवं न्यायमूर्ति श्री नगप्पन जी की बैंच मे समय लगभग 11 बजे से सुनवाई शुरू होने की सम्भावनाएं है ! Uppsms की कई दिन से चल रही तैयारियों मे आज सरकार की ओर से नामित नोडल अधिवक्ता श्री अभिषेक श्रीवास्तव जी एवं श्री एम॰आर. शमशाद जी ने आज बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सीनियर अधिवक्ता श्री विवेक तनखा जी ओर संघ के अधिवक्ताओं की ब्रीफिंग कम्प्लीट हो चुकी है ! एक वार पुनःसंघ के अधिवक्ताओं का पैनल निम्न प्रकार रहेगा !---
1: श्री पी .चितम्बरम जी (वरिष्ठ सीनियर अधिवक्ता)
2: श्री अमित सिब्बल जी (सीनियर अधिवक्ता )
3: श्री पराग त्रिपाठी जी (सीनियर अधिवक्ता )
4: श्री मनोज प्रसाद जी ( सीनियर अधिवक्ता )
5:श्री सौरभ कृपाल जी (पुत्र पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया )
6:श्री गौरव यादव जी
7:श्री अजय श्रीवास्तव जी
8: श्रीमती रंजीता रोहतगी जी
साथियों uppsms शिक्षा मित्रों के हितों एवं मान सम्मान की लड़ाई को पूरी गम्भीरता ओर ताकत के साथ कोर्ट मे लड़ेगा ! हमे पूर्ण विश्वास है कि संघर्षों ओर प्रयास की लड़ाई हम जरूर जीतेंगे !

निवेदक : गाजी इमाम आला ,पुनीत चौधरी ,शिवकुमार शुक्ला ,रमेश मिश्रा ,कौशल सिंह ,श्री राम दुबेदि , राजेश साहनी ,किरण त्रिपाठी समेत समस्त कार्यकारिणी uppsms





🔴 सुप्रभात मित्रो काफी इंतजार के बाद 24 अगस्त की डेट आ ही गई लंच के पहले 14 नंबर पर हमारा केस सुना जाना है।

🔵 ईश्वर से प्रार्थना है की वो हम सब पर अपनी कृपा रखें और आज सत्य की जीत सुनिश्चित करें। हमारी टीम की तरफ से चाहे टी इ टी मेरिट की अस्मिता की रक्षा हो याची लाभ हो 7 दिसम्बर के आर्डर का कंप्लीनस हो या  एस एम् मुद्दा हो हम सब के लिए तैयार है।आज कुछ खुस खबरी मिल सकती है दुआ करते रहिये ईश्वर पर विस्वास बनाये रखिये ।
हमारी टीम द्वारा निम्न वकील किये गए है-
1.R.K धवन सीनियर एडवोकेट
2 रवींद्र बाना सीनियर एडवोकेट
3 विजेंदर चाहर सीनियर एडवोकेट
4 अरविन्द श्रीवास्तव एस एम् के जानकर
5 सत्यजीत कुमार
6 प्रशांत शुक्ला
7 T.D. भास्कर
8. राजेन्द्र चौधरी
9. शिवबाबू
एवं अन्य


🔴 SUPREME COURT UPDATES  :-

कोर्ट नं०-4 आइटम नं०-14

72825 , शिक्षामित्र, टेट फर्जी वाड़ा मामले की सुनवाई होगी।

१-के० टी० एस० तुलसी सीनियर अधिवक्ता।
२-शेखर नाफड़े सीनियर अधिवक्ता।
३-वी० गिरी सीनियर अधिवक्ता।
४--महालक्ष्मी पवनी सीनियर अधिवक्ता।
५-शिवा विजया राजन अधिवक्ता।
६-धीरेन्द्र परमार अधिवक्ता।
७-राजेश श्रीवास्तव AOR
८-जी बालाजी AOR

    टेट फर्जी वाड़ा मामले के लिए शेखर नाफड़े सीनियर अधिवक्ता और ट्रेनिंग मामले के लिए वी० गिरी सीनियर अधिवक्ता मुख्य रूप से है।

संयुक्त सक्रिय टीम
     उत्तर प्रदेश


Post a Comment

2 Comments

  1. 📌 SUPREME COURT LIVE : शिक्षामित्रों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 11 बजे से आज शुरू होने की सम्भावना, शिक्षा विभाग के अधिकारी, (सुनवाई से लगातार अपडेट होने के लिए बार-बार क्लिक करते रहें ) प्रतिनिधि दिल्ली में HC के फैसले के खिलाफ SLP पर होनी है ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/supreme-court-live-11-hc-slp.html

    ReplyDelete
  2. 📌 SUPREME COURT LIVE : शिक्षामित्रों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जस्टिस दीपक मिश्रा जी की खंडपीठ में शुरू, शिक्षामित्र और 72825 का केस डीटैग 23 नबम्बर 2016 और 05 अक्टूबर को होगी सुनवाई, HC के फैसले के खिलाफ SLP पर हुई है सुनवाई ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/08/supreme-court-live-11-hc-slp.html

    ReplyDelete