logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षक भर्ती का मामला : सीटों का मामला सदन में गूंजेगा, अभ्यर्थी अनशन पर, विधायक अनुग्रह नारायण व सुरेश त्रिपाठी ने युवाओं से किया वादा

शिक्षक भर्ती का मामला : सीटों का मामला सदन में गूंजेगा, अभ्यर्थी अनशन पर, विधायक अनुग्रह नारायण व सुरेश त्रिपाठी ने युवाओं से किया वादा

राब्यू, इलाहाबाद : शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद सचिव कार्यालय के सामने 18वें दिन अनशन पर बैठे युवाओं की सुनी नहीं जा रही है। उन्हें अब तक अफसर एवं शासन का कोई निर्देश नहीं मिला है। सुप्रीम कोर्ट में उन पर चर्चा न होने से अब युवाओं ने अवमानना याचिका दायर करेंगे। उनका कहना है कि शिक्षा विभाग के अधिकारी सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवमानना कर रहे हैं।

कटऑफ निकालेगा एससीईआरटी

राब्यू, इलाहाबाद : प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती 2011 के तहत होने वाली प्रक्रिया में अधिक समय लग रहा है और नियुक्तियां भी समय पर पूरी नहीं हो पा रही है। इसकी युवाओं ने सोमवार को बेसिक शिक्ष परिषद के सचिव संजय सिन्हा से शिकायत की युवाओं ने कहा कि अब 20 से 25 गुना तक युवा बुलाए जाएं। इस पर सचिव ने कहा कि यह कार्य एससीईआरटी ही करेगा।

उमड़ी भीड़

राब्यू, इलाहाबाद : नई मान्यता वाले स्कूलों में बीटीसी 2016-17 के लिए पद सृजन का कार्य अंतिम रूप से चल रहा है। सोमवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में भारी भीड़ लगी रही। वहां दिन पर प्रदेश के विभिन्न स्कूलों से आए शिक्षकों ने नए पद सृजन का कार्य कराया। असल में इसकी अंतिम तिथि करीब आ गई है इसलिए भारी भीड़ उमड़ रही है।

Post a Comment

0 Comments