logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

12091 शिक्षक भर्ती : अनशनकारी की हालत बिगड़ी, शिक्षा निदेशालय में तीन अभ्यर्थी अब भी बेमियादी अनशन पर बैठे

12091 शिक्षक भर्ती : अनशनकारी की हालत बिगड़ी, शिक्षा निदेशालय में तीन अभ्यर्थी अब भी बेमियादी अनशन पर बैठे

इलाहाबाद । बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में नियुक्ति पाने के लिए बेमियादी अनशन कर रहे तीन युवाओं में से मनोज मौर्य की हालत शुक्रवार को बिगड़ गई। उसे आनन-फानन में बेली अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिक्षा निदेशालय में तीन अभ्यर्थी अब भी बेमियादी अनशन पर बैठे हैं। उनका कहना है कि जब तक केंद्रीय काउंसिलिंग का आदेश नहीं होता आंदोलन जारी रहेगा।

शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने 12091 के अभ्यर्थी नियुक्ति पाने को आंदोलन कर रहे हैं। छह दिन क्रमिक अनशन के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला तो युवाओं ने गुरुवार से बेमियादी अनशन शुरू किया। पहले दिन विनय कुमार, भानु प्रताप प्रजापति एवं मनोज मौर्या अनशन पर थे। उसमें से मनोज को उल्टी-दस्त आदि होने पर उसे शुक्रवार को बेली अस्पताल में भर्ती करा दिया है। युवाओं ने पहले एंबुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन वहां से जवाब न आने पर साथी ही मनोज को अस्पताल ले गए। मनोज की जगह आरके पांडेय अनशन पर बैठ गए हैं। अनशनकारियों ने शासन को ज्ञापन भी भेजा है।

इसमें लिखा है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की अवमानना हो रही है। सात दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर उनको नियुक्ति देने का आदेश हुआ था, लेकिन दस फरवरी को हुई काउंसिलिंग के बाद भी अधिकांश युवा कटऑफ गिरने का अब भी इंतजार कर रहे हैं। परिषद सभी की केंद्रीय काउंसिलिंग करा दे तो समस्या का समाधान हो जाएगा, जब तक इस संबंध में आदेश नहीं होगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। यहां प्रदीप तिवारी, दीपक त्रिपाठी, मुकेश कुमार, विवेक गुप्ता, राहुल केसरवानी, अभय यादव, अखिलेश आदि मौजूद थे।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 12091 शिक्षक भर्ती : अनशनकारी की हालत बिगड़ी, शिक्षा निदेशालय में तीन अभ्यर्थी अब भी बेमियादी अनशन पर बैठे
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/02/12091_20.html

    ReplyDelete