logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सेवानिवृत्त शिक्षकों ने मांगा लंबित भुगतान : बीएसए को ज्ञापन सौंपते हुए समस्याओं का निस्तारण नहीं होने की दशा में जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी

सेवानिवृत्त शिक्षकों ने मांगा लंबित भुगतान

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग में लंबी सेवा करने के बाद सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों की गाढ़ी कमाई दिए जाने में विभागीय अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। इसपर असंतोष जताते हुए शिक्षकों का कहना है कि अब शायद उनके मरने के बाद ही यह धनराशि मिल पाएगी। ऐसा दर्द बयां करते हुए शिक्षकों ने एक स्वर में अधिकारियों से गुहार लगाई की उनके ¨जदा रहते नौकरी की गाढ़ी कमाई दे दीजिए हुजूर। जिलाधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक को सात सूत्री ज्ञापन सौंपते हुए शिक्षकों ने समस्या का निस्तारण नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

सोमवार को बीएसए कार्यालय परिसर में आयोजित सेवानिवृत्त प्राथमिक शिक्षक कल्याण परिषद की बैठक के दौरान जिलाध्यक्ष भगवत प्रसाद त्रिपाठी और मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि वर्ष 2007 में सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों की भविष्य निधि का भुगतान फैजाबाद कार्यालय में लंबित चल रहा है। इसके अलावा सामूहिक जीवन बीमा का धन भी विभागीय फाइलों में लटका है। शिक्षकों का कहना है कि उनके सेवाकाल का प्रोन्नत वेतन अभी तक नहीं मिला है। खंड शिक्षा अधिकारियों पर भड़ास निकालते हुए बताया कि पुनरीक्षित पेंशन की पत्रावलियों को नहीं भेजा जा रहा है। बीएसए को ज्ञापन सौंपते हुए समस्याओं का निस्तारण नहीं होने की दशा में जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी है। लंबित देयकों के भुगतान के लिए चार फरवरी तक वक्त अधिकारियों को दिया है।

Post a Comment

0 Comments