logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

टीईटी 2015 का एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू : परीक्षा निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर दो फरवरी मंगलवार को होगी।

टीईटी 2015 का एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू  : परीक्षा निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर दो फरवरी मंगलवार को होगी।

राब्यू, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 2015 के लिए मंगलवार शाम से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना शुरू हो गया है। इसमें अभ्यर्थी अपनी जन्मतिथि एवं रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित करके ऑनलाइन डाउनलोड कर रहे हैं। टीईटी 2015 परीक्षा के लिए इस बार रिकॉर्ड आवेदन हुए हैं। परीक्षा निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर दो फरवरी मंगलवार को होगी। सुबह की पॉली 10 से 12.30 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की एवं मध्याह्न् 2.30 से 5.00 बजे तक प्राथमिक स्तर की होगी।

उर्दू भर्ती के लिए हो रहा पंजीकरण

राब्यू, इलाहाबाद : प्राथमिक स्कूलों में 3500 उर्दू भाषा के सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए मंगलवार से ऑनलाइन पंजीकरण करने का सिलसिला शुरू हो गया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने भर्ती कार्यक्रम में संशोधन किया था उसके अनुरूप ही आवेदन लिए जाएंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक उर्दू की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पांच फरवरी को शाम बजे तक होंगे। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख आठ फरवरी शाम तक है। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तारीख दस फरवरी को शाम पांच बजे है जबकि ऑनलाइन आवेदन पत्र में त्रुटि संशोधन 11 से 15 फरवरी शाम पांच बजे तक होगा। इसके बाद ही काउंसिलिंग आदि की प्रक्रिया शुरू होगी।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 टीईटी 2015 का एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू : परीक्षा निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर दो फरवरी मंगलवार को होगी।
    👉 READ MORE 👆👇http://www.basicshikshanews.com/2016/01/2015_20.html

    ReplyDelete