logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

नकल विहीन टीईटी कराने की जिम्मेदारी डीएम की भी, टीईटी में 12 सौ केंद्रों पर साढ़े नौ लाख परीक्षार्थी : टीईटी परीक्षा 2 फरवरी को, इससे पहले अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।

नकल विहीन टीईटी कराने की जिम्मेदारी डीएम की भी, टीईटी में 12 सौ केंद्रों पर साढ़े नौ लाख परीक्षार्थी : टीईटी परीक्षा 2 फरवरी को, इससे पहले अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।

राज्य मुख्यालय । मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कहा है कि अध्यापक पात्रता परीक्षा नकलविहीन और शांतिपूर्ण ढंग से कराने की पूरी जिम्मेदारी जिलाधिकारी की भी होगी। वहीं परीक्षा के बाद मण्डलायुक्तों को बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव को अपनी रिपोर्ट सौंपनी होगी।
 
सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को भेजे निर्देशों में उन्होंने कहा है कि जल्द परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण कराकर सूचना परीक्षा नियामक प्राधिकारी को भेजी जाए, ताकि अभ्यर्थियों को केन्द्र का आवंटन किया जा सके। टीईटी 2 फरवरी को होना है। इससे पहले अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।

उन्होंने कहा है कि परीक्षा के एक हफ्ते पहले बैठक कर आवश्यक काम पूरे किए जाएं। प्रश्नपत्र कोषागार के डबल लॉकर में रखे जाएंगे। परीक्षा के बाद उत्तरपुस्तिकाओं के सील्ड बण्डल पर्याप्त पुलिस एस्कार्ट के साथ इलाहाबाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी के कार्यालय में भेजे जाएं।


टीईटी में 12 सौ केंद्रों पर साढ़े नौ लाख परीक्षार्थी

इलाहाबाद (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2015 (यूपी-टीईटी) दो फरवरी को प्रदेश के लगभग 1200 परीक्षा केंद्रों पर होगी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से होने वाली इस परीक्षा में साढ़े नौ लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। इस बार परीक्षार्थियों की संख्या बढ़ने के कारण दो सौ अतिरिक्त परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे हैं। 


परीक्षा केंद्र तय करने के लिए मुख्य सचिव की ओर से प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को भेजे पत्र में परीक्षा केंद्र तय करने में मदद करने को कहा गया है। परीक्षा केंद्र तय करने की समय सीमा पूरी हो जाने केबाद भी प्रदेश के कुछ जिलों इलाहाबाद, लखनऊ, मथुरा, अलीगढ़, बस्ती, मिर्जापुर के अधिकारियों की ओर से परीक्षा केंद्रों की जानकारी नहीं भेजी गई है।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 नकल विहीन टीईटी कराने की जिम्मेदारी डीएम की भी, टीईटी में 12 सौ केंद्रों पर साढ़े नौ लाख परीक्षार्थी : टीईटी परीक्षा 2 फरवरी को, इससे पहले अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।
    👉 READ MORE 👆👇 http://www.basicshikshanews.com/2016/01/2.html

    ReplyDelete