logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

गणित/विज्ञान के अंतर्गत सीधी भर्ती की नियुक्ति के बाद सभी जनपदों से लगातार 17140 के सम्बन्ध में सोशल मिडिया....तो जानिए आशुतोष मिश्रा जी के विचार......

गणित/विज्ञान  के अंतर्गत सीधी भर्ती की नियुक्ति के बाद सभी जनपदों से लगातार 17140 के सम्बन्ध में सोशल मिडिया....तो जानिए आशुतोष मिश्रा जी के विचार......

शिक्षक साथियों,

पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में गणित –विज्ञान  के अंतर्गत सीधी भर्ती की नियुक्ति के बाद सभी जनपदों से लगातार 17140 के सम्बन्ध में सोशल मिडिया पर एक ही तरह की ख़बरें दिखाई पड़ रही हैं जिसमे संगठनों  द्वारा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं वित्त एवं लेखाधिकारी को सीधी भर्ती के बराबर वरिष्ठ शिक्षकों के वेतन की मांग की जा रही है  उसके सापेक्ष उक्त अधिकारीयों द्वारा वित्त नियंत्रक /सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को पत्र भेज कर पृच्छा कर रहे हैं जो खेदजनक है ।

अतः सभी स्थापित संगठनों से आग्रह है इस बात को बड़ा मुद्दा न बनाएँ क्योंकि यह वित्त का सामान्य नियम है जो सभी लेखाधिकारी अवगत हैं और जानबूझ कर मामले को उलझाने और वित्त विभाग तक भेजने का काम हमेशा की तरह करेंगे और अंत में बड़े प्रयास के बाद संगठनों पर अहसान करते हुए इसका लाभ देने की कोशिश करेंगे अतः आप सभी संगठनों से गुजारिश की इसको अपने मांग पत्र में न रखें केवल और केवल अधिकारीयों पर दबाव बनाना और बात है  अन्यथा की स्थिति में प्रोन्नति तिथि से सभी के लिए न्यूनतम 17140/18150 की मांग पर  असर हो सकता है ।

साथ ही ऐसे सभी शिक्षकों जो पदोन्नति के पश्चात 4600  ग्रेड पे में हैं और और सीधी भर्ती की जनपद में नियुक्ति की तिथि को 17140 से कम मूल वेतन पा रहे हैं उनके लिए एक पत्र प्रत्यावेदन के रूप में प्रस्तुत कर रहा हूँ ऐसे सभी शिक्षक अपने खण्ड शिक्षा अधिकारी को यह प्रत्यावेदन अनिवार्य रूप से प्रेषित कर रिसीविंग लें लाभ न पाने की स्थिति में  15 दिन बाद यही पत्र रिमाइंडर के रूप में फिर दें फिर भी लाभ न पाने की स्थिति में अंतिम रिमाइंडर पत्र न्यायालय जाने के लिए बाध्यता के साथ प्रस्तुत करें ।

बहुत सरल  मामला है अगर ऐसी सम्भावना बनी तो सेम डे आर्डर भी मिल जाएगा इसलिए न मिलने की स्थिति में अधिक परेशां न हों  लेकिन इसको बड़ा मुद्दा बना कर फिर पुरानी गलती न करें इस बीच हो सकता है एक दो जनपद इसका लाभ दे चुके हों ।

प्रत्यावेदन देना इसलिए जरुरी है की वेतन का मामला व्यक्तिगत होता है और कर्मचारी को सर्वप्रथम इस पर खुद कार्यवाही करनी चाहिए ।

नोट – 23 दिसंबर 2011 का पत्र 22 B का शासनादेश नहीं है सिर्फ दूसरे परिप्रेक्ष्य में 22B का स्पष्टीकरण है।

धन्यवाद ।

आशुतोष मिश्र
प्रांतीय महामंत्री
प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसो0 उ0प्र0

प्रत्यावेदन का प्रारूप :

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 गणित/विज्ञान के अंतर्गत सीधी भर्ती की नियुक्ति के बाद सभी जनपदों से लगातार 17140 के सम्बन्ध में सोशल मिडिया....तो जानिए आशुतोष मिश्रा जी के विचार......
    👉 READ MORE 👆👇 http://www.basicshikshanews.com/2016/01/17140.html

    ReplyDelete