logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

जिलाधिकारी नेऔचक निरीक्षण किया तो वहां सबकुछ मिला ठीक-ठाक : शिक्षण व्यवस्था की तारीफ की और बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया।

प्राइमरी विद्यालय का जिलाधिकारी नेऔचक निरीक्षण किया तो वहां सबकुछ मिला ठीक-ठाक : शिक्षण व्यवस्था की तारीफ की और बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया।

झांसी। बेसिक शिक्षा का हाल वैसे तो प्रदेश में कुछ अच्छा नहीं है, मगर आज जब झाँसी जनपद के मुखिया जिलाधिकारी अनुराग यादव ने स्वयं एक गांव के प्राइमरी विद्यालय का औचक निरीक्षण किया तो वहां सबकुछ ठीक-ठाक मिला। बच्चे भी पढऩे वाले और शिक्षक भी पढ़ाने वाले निकले। 

जिलाधिकारी झांसी ने आज दिन में बड़ागांव ब्लॉक के ग्राम  लकारा में स्थित प्राइमरी स्कूल में स्वयं पहुंचकर बच्चों से बातचीत की। जिलाधिकारी के आने की सूचना संभवत: पहले ही विद्यालय प्रबंधन को हो गई थी। अत: सब कुछ अप-टू-डेट मिला। ऐसे में जिलाधिकारी ने कक्षाओं में जाकर बच्चों से सवाल-जवाब किये। लगभग हर सवाल का सही जवाब भी मिला। जिलाधिकारी ने विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं से भी बातचीत की। साफ-सफाई व मिड डे मील आदि की जानकारी भी ली। बीएसए सर्वादानन्द के अनुसार लकारा के विद्यालय में जिलाधिकारी द्वारा किए गए औचक निरीक्षक में सब ठीक मिला। जिलाधिकारी ने वहां शिक्षण व्यवस्था की तारीफ की और बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया। 

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 जिलाधिकारी नेऔचक निरीक्षण किया तो वहां सबकुछ मिला ठीक-ठाक : शिक्षण व्यवस्था की तारीफ की और बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया।
    👉 READ MORE 👆👇http://www.basicshikshanews.com/2015/12/blog-post_91.html

    ReplyDelete