logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

72825 शिक्षक भर्ती में अवसर के लिए लगाई गुहार : अभ्यर्थियों ने सचिव से अनुरोध किया कि वे सुप्रीम कोर्ट में 7 दिसम्बर को प्रस्तावित सुनवाई के दौरान उनका पक्ष भी रखें

शिक्षक भर्ती में अवसर के लिए लगाई गुहार : अभ्यर्थियों ने सचिव से अनुरोध किया कि वे सुप्रीम कोर्ट में 7 दिसम्बर को प्रस्तावित सुनवाई के दौरान उनका पक्ष भी रखें

इलाहाबाद : प्राइमरी स्कूलों में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में आरक्षित व विशेष आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने मदद मांगी है। इन अभ्यर्थियों ने सोमवार को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा को ज्ञापन सौंपकर भर्ती में अवसर दिए जाने की मांग की।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित कोटे के सनी मोहन शर्मा व विपिन कुमार श्रीवास्तव, एससी वर्ग से नीतू सिंह, बबली जायसवार व अनिल कुमार, एसटी वर्ग से अरविन्द कुमार सिंह, धनंजय गोंड आदि ने सचिव के सामने अपना पक्ष रखा।

इन अभ्यर्थियों का कहना है कि अधिकतर जिलों में एससी व एसटी के अलावा विशेष आरक्षण वर्ग के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित, भूतपूर्व सैनिक व विकलांग वर्ग के अभ्यर्थियों की मेरिट 60 प्रतिशत (90 नंबर) तक आ चुकी है लेकिन इसके बावजूद विभिन्न जिलों में बहुत बड़ी संख्या में पद खाली पड़े हैं। रिक्त सीटों के सापेक्ष 59 प्रतिशत (89 नंबर) से 55 फीसदी (83 नंबर) तक के अभ्यर्थी बड़ी संख्या में उपलब्ध है। लिहाजा मेरिट घटाकर 55 प्रतिशत किया जाए।

अभ्यर्थियों ने सचिव से अनुरोध किया कि वे सुप्रीम कोर्ट में 7 दिसम्बर को प्रस्तावित सुनवाई के दौरान उनका पक्ष भी रखें ताकि उन्हें भर्ती में अवसर मिल सके।

Post a Comment

0 Comments