logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

टीईटी 2015 की वेबसाइट क्रैश : फीस भी नहीं जमा हो पा रही, 17 है आखिरी डेट

टीईटी 2015 की वेबसाइट क्रैश : फीस भी नहीं जमा हो पा रही, 17 है आखिरी डेट

कानपुर (ब्यूरो)। शिक्षा विभाग की वेबसाइट क्रैश और एसबीआई का सर्वर डाउन होने की वजह से तमाम अभ्यर्थी शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2015 का ऑनलाइन आवेदन फार्म मंगलवार को नहीं भर सके। फीस जमा करने की प्रक्रिया भी अधूरी रही। इसे लेकर अभ्यर्थियों ने नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि फार्म भरने की डेट आगे बढ़ाई जाए। अभी 17 दिसंबर तक ऑनलाइन फार्म भरे जाने हैं। टीईटी के ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने की प्रक्रिया अभ्यर्थी पूरा कर रहे हैं लेकिन सबमिशन नहीं हो पा रहा। नई सड़क के फरहान 9 दिसंबर से फार्म भरने की कोशिश में लगे हैं पर सफलता नहीं मिली। फरहान ने एसबीआई का ई-चालान भी जनरेट कर लिया है। इसके बावजूद फीस नहीं जमा हो सकी।

अभ्यर्थी ने अफसरों से बात की लेकिन सकारात्मक आश्वासन नहीं मिल सका। इसी तरह तमाम और अभ्यर्थी फार्म नहीं भर सके हैं। बीएसए विष्णु प्रताप सिंह का कहना है कि फार्म भरने में आने वाली दिक्कतों से शासन को अवगत करा दिया गया है। इसका समाधान होगा। डेट बढ़ाने की सिफारिश भी की गई है।

लखनऊ (डीएनएन)। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2015 में ऑनलाइन आवेदन के लिए जारी गई वेबसाइट मंगलवार को पूरी तरह ठप्प हो गई। जिससे अभ्यर्थी मंगलवार को आवेदन के लिए परेशान रहे। चूंकि पंजीकरण की आखिरी तिथि बुधवार को है, ऐसे में अभ्यर्थी साइबर कैफे के चक्कर लगाते रहे। हालांकि देर शाम तक वेबसाइट दुरुस्त नहीं हो पाई थी।दरअसल, यूपीटीईटी-2015 का आयोजन 2 फरवरी को किया जाएगा। इसके लिए 16 दिसंबर तक ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। जबकि 18 दिसंबर फीस जमा करने की अंतिम तिथि है। ऑनलाइन आवेदन की समस्या सोमवार से शुरू हुई थी। लेकिन मंगलवार को टीईटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन नहीं हो पा रहे थे। अभ्यर्थियों का कहना है कि वेबसाइट खुलने के बाद उसमें अपना नाम और अन्य सूचनाएं दर्ज कराने के लिए जब आव्ज़दित स्तर के विकल्प को भरने की कोशिश की तो कनेक्शन रिव्यूज्ड दिखाने लगा। पंजीकरण की अंतिम तिथि बुधवार को होने की वजह से अभ्यर्थी दिन भर साइबर कैफे में लाइन लगाकर आव्ज़दन के लिए खड़े रहे।

26 दिसंबर तक तय होंगे केंद्र : दो फरवरी को होने वाली यूपीटीईटी-2015 प्राथमिक स्तर पर (कक्षा एक से पांच) तथा उच्च प्राथमिक स्तर पर आयोजित की जाएंगी। परीक्षा का आयोजन जनपद स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। 24 दिसंबर को प्रत्येक जनपद में स्तरवार पंजीकृत अभ्यर्थियों की संख्या जिलों को भेज दी जाएगी। जनपदीय समिति उसी आधार पर परीक्षा केंद्र का निर्धारण 26 दिसंबर तक करके छात्र आवंटन सहित केंद्रों की सूची परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को भेजेगी। परीक्षा के लिए जिले स्तर पर बनाई गई कमेटी में जिलाधिकारी अध्यक्ष, एसएसपी सदस्य, डायट प्राचार्य सदस्य, जिला विद्यालय निरीक्षक सदस्य। सचिव तथा बीएसए सदस्य नामित किए गए हैं। परीक्षा संचालन की पूरी जिम्मेदारी इस कमेटी की होगी।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 टीईटी 2015 की वेबसाइट क्रैश : फीस भी नहीं जमा हो पा रही, 17 है आखिरी डेट
    👉 READ MORE 👇👆http://www.basicshikshanews.com/2015/12/2015-17.html

    ReplyDelete