logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

डायट में चल रही बीटीसी की सेकंड काउंसलिंग में अव्यवस्थाओं ने किया परेशान : धूप में लगा दी कतार, हुआ हंगामा

डायट में चल रही बीटीसी की सेकंड काउंसलिंग में अव्यवस्थाओं ने किया परेशान : धूप में लगा दी कतार, हुआ हंगामा

लखनऊ : डायट में चल रही बीटीसी काउंसलिंग में शुक्रवार को भारी अव्यवस्था ने अभ्यर्थियों को भीषण गर्मी में परेशान करके रख दिया। तेज धूप में बिना शेड के लाइन में लगे सैकड़ों अभ्यर्थियों ने कोई राहत न देख हंगामा किया। गर्मी से बेहाल अभ्यर्थियों ने डायट का गेट तक तोड़ने की कोशिश की। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिसकर्मियों ने लाठियां पटकीं तो अफरा-तफरी मच गई। इस बीच पुलिस और अभ्यर्थियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। काफी देर बाद पुलिस भीड़ को नियंत्रित कर पाई।

शुक्रवार को बीटीसी की सेकंड कटऑफ की काउंसलिंग का दूसरा दिन था। इसमें दो हजार के अधिक अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए पहुंचे थे, लेकिन उनकी सुविधा के लिए यहां न कुर्सियों का इंतजाम था और न ही पानी का। धूप से अभ्यर्थियों को बचाने के लिए शेड तक का इंतजाम नहीं किया था। कुर्सी न होने के कारण अभ्यर्थियों को जहां-तहां जमीन पर बैठकर फॉर्म भरने पड़े।

हमने काउंटरों की संख्या बढ़ाई लेकिन अभ्यर्थी और ज्यादा आ गए। पहले काउंसलिंग कराने के कारण कुछ अभ्यर्थियों ने लाइन तोड़ी। हालांकि, व्यवस्था संभाल ली गई।
-ललिता प्रदीप, प्रिंसिपल, डायट

शुक्रवार को अभ्यर्थियों की संख्या देखते हुए काउंटरों की संख्या बढ़ाकर 14 कर दी गई थी जबकि पांच काउंटरों पर टोकन दिया गया, लेकिन यह इंतजाम भी नाकाफी रहा। शुक्रवार शाम तक कुल 2117 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। ये सभी पुरुष वर्ग के कैंडिडेट रहे, जिनमें 768 विज्ञान और 1349 कला वर्ग के अभ्यर्थी थे।

बढ़ने पर जब अव्यवस्था और बढ़ी तो अभ्यर्थियों का सब्र जवाब दे गया और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच कुछ अभ्यर्थियों ने गेट तोड़ने का प्रयास किया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल लगाया गया था। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी उठाई तो अफरा-तफरी मच गई। अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच काफी देर तक धक्का-मुक्की चलती रही।

गुस्साए छात्रों ने किया गेट तोड़ने का प्रयास, पुलिस ने चलाईं लाठियां

काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को अपने प्रपत्र भरने के लिए एक टेबल तक नहीं दी गई। इस कारण अभ्यर्थियों ने जमीन में बैठकर अपने प्रपत्र भरे। इस दौरान उनके कपड़े भी गंदे हो गए।

       खबर साभार : नवभारतटाइम्स

Post a Comment

0 Comments