logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

15 हजार शिक्षकों की भर्ती (shikshak bharti) को आवेदन कल से : वेबसाइट पर ऑनलाइन होगा आवेदन, अभ्यर्थी दो से 11 सितंबर तक परिषद की वेबसाइट पर करें ऑनलाइन आवेदन 

15 हजार शिक्षकों की भर्ती को आवेदन कल से : वेबसाइट पर ऑनलाइन होगा आवेदन, अभ्यर्थी दो से 11 सितंबर तक परिषद की वेबसाइट पर करें ऑनलाइन आवेदन 

पूर्व में आवेदन कर चुके अभ्यर्थी को दोबारा आवेदन की आवश्यकता नहीं

आयु सीमा में एक जुलाई 2014 के स्थान पर अब एक जुलाई 2015 से आकलन होगा

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थी दो से 11 सितंबर तक परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थी जो पूर्व में आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा आवेदन की आवश्यकता नहीं है। 

बेसिक शिक्षा परिषद की 15 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया में अभ्यर्थियों की आयु सीमा में एक जुलाई 2014 के स्थान पर अब एक जुलाई 2015 से आकलन होगा। इसके तहत न्यूनतम आयुसीमा में आने वाले अभ्यर्थियों को मौका दिया गया है। विशिष्ट बीटीसी 2004, 2007 एवं 2008 प्रशिक्षण उत्तीर्ण एवं टीईटी अर्हताधारी अभ्यर्थियों को सम्मिलित किए जाने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। परिषद के सचिव की ओर से कहा गया है कि इस चयन प्रक्रिया में वेबसाइटhttp://upbasiceduboard.gov.in/ पर वही आवेदन करें जिन्होंने अब तक आवेदन नहीं किया है। यही नहीं जो अभ्यर्थी पूर्व में आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा आवेदन की जरूरत नहीं है। आवेदन दो से 11 सितंबर तक कर सकते हैं। साथ ही परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में चयन/नियुक्ति के लिए अन्य शर्ते/अर्हता पूर्व में नौ दिसंबर 2014 को जारी शासनादेश के तहत होंगी। 

दो बार लिए जा चुके आवेदन:

परिषदीय स्कूलों में सहायक शिक्षकों की भर्ती में दो आवेदन लिए जा चुके हैं। पहली बार 25 दिसंबर से 10 जनवरी तक और इसे इसे आगे बढ़ाकर पांच मार्च तक आवेदन लिए गए। दूसरी बार 22 से 30 अप्रैल तक आवेदन मांगे गए थे। इस दौरान ों के सापेक्ष करीब 46 हजार आवेदन लिए जा चुके हैं। माना जा रहा है कि आयु सीमा का आकलन बदलने पर सैकड़ों अभ्यर्थी रेस से बाहर हो जाएंगे। 

      खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments