logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

72825 शिक्षकों की भर्ती में छह महीने का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके प्रशिक्षु शिक्षकों की परीक्षा 24 एवं 25 अगस्त को : परीक्षा चयनित अभ्यर्थियों से परीक्षा शुल्क नहीं

72825 शिक्षकों की भर्ती में छह महीने का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके प्रशिक्षु शिक्षकों की परीक्षा 24 एवं 25 अगस्त को : परीक्षा चयनित अभ्यर्थियों से परीक्षा शुल्क नहीं

इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 72825 शिक्षकों की भर्ती में छह महीने का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके प्रशिक्षु शिक्षकों की परीक्षा 24 एवं 25 अगस्त को कराई जाएगी। 27 जुलाई को इन प्रशिक्षु शिक्षकों का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद यह विद्यालयों नियुक्ति की मांग कर रहे थे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा में कुल चार प्रश्नपत्र होंगे। दो दिन में चार पालियों में परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

         खबर साभार : अमरउजाला 

चयनित अभ्यर्थियों से परीक्षा शुल्क नहींसहायक अध्यापकों की 24-25 अगस्त को होगी परीक्षा

इलाहाबाद | प्रदेश में 72825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के तहत प्रशिक्षण पा रहे चयनित अभ्यर्थियों से परीक्षा का शुल्क नहीं लिया जाएगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। शासन ने इसे मंजूरी नहीं दी है। अलबत्ता परीक्षा की तारीख जरूर तय कर दी गई है। चयनित अभ्यर्थियों की परीक्षा 24-25 अगस्त को होगी।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में लगभग 52 हजार चयनित अभ्यर्थी काउंसिलिंग के प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा 24-25 अगस्त को होगी। अभ्यर्थियों को चार पेपरों की परीक्षा देनी होगी। परीक्षाओं का आयोजन संबधित जिलों में किया जाएगा। सभी जिला डायट प्राचार्यो से 12 अगस्त तक फार्म भराकर भेजने को कहा है।

        खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments