logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

विभिन्न प्रदेशों के छात्र लेंगे भाग : इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी में 26 अगस्त तक कराना होगा पंजीकरण ; रमाबाई रैली स्थल पर 26 से 28 तक लगेगी राज्य स्तरीय प्रदर्शनी

विभिन्न प्रदेशों के छात्र लेंगे भाग : इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी में 26 अगस्त तक कराना होगा पंजीकरण ; रमाबाई रैली स्थल पर 26 से 28 तक लगेगी राज्य स्तरीय प्रदर्शनी

"राज्य स्तर पर चयनित होने वाले छात्र-छात्राओं को 26 से 28 अक्टूबर तक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी में शामिल होने का मौका मिलेगा। इस प्रदर्शनी में यूपी के साथ-साथ विभिन्न प्रदेशों के स्टूडेंट्स प्रतिभाग करेंगे।"

~ इंस्पायर अवार्ड योजना के अंतर्गत जनपदस्तर की प्रदर्शनी में चयनित छात्र/छात्राओं को आयोजित राज्य स्तरीय प्रदर्शनी दिनांक 26 से 28 अगस्त 2015 में प्रतिभाग कराने के निर्देश जारी | (क्लिक कर देखें |)

लखनऊ। इंस्पायर अवार्ड योजना के तहत राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन 26 से 28 अगस्त तक रमाबाई रैली स्थल पर किया जाएगा। इसमें जिला स्तर पर चयनित छात्र-छात्राओं को प्रतिभाग करने के लिए 26 अगस्त को दोपहर तीन बजे तक पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. अवध नरेश शर्मा ने सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षकों तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए।कक्षा छह से 12 तक में अध्ययनरत ऐसे स्टूडेंट्स जिन्हें विज्ञान विषय बहुत पसंद है और उसमें उन्हें रुचि भी है, उनके लिए हर साल इंस्पायर अवार्ड योजना के तहत प्रतियोगिता का आयोजन किया जा जाता है।

इस बार 30 जुलाई को इंस्पायर अवार्ड के तहत राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज में जिला स्तरीय प्रदर्शनी आयोजित की गई थी। जिसमें 10 छात्र-छात्राओं को राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में शामिल होने के लिए चयनित किया गया है। प्रतियोगियों तथा अधिकारियों को अपने स्वयं की पासपोर्ट साइज दो फोटो भी लाना अनिवार्य होगा। जिससे राज्य स्तर पर चयनित छात्र-छात्राओं का राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी में प्रतिभाग के लिए पहचान पत्र जारी किया जा सके।

         खबर साभार : डीएनए

Post a Comment

0 Comments