logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

परीक्षा न देने पर अड़े प्रशिक्षु शिक्षक : प्रदेश सरकार द्वारा किया गया मौलिक नियुक्ति के लिए परीक्षा देने का प्रावधान ; 10 अगस्त को SCERT लखनऊ पर प्रदर्शन कर करेंगे तालाबंदी

परीक्षा न देने पर अड़े प्रशिक्षु शिक्षक : प्रदेश सरकार द्वारा किया गया मौलिक नियुक्ति के लिए परीक्षा देने का प्रावधान ; 10 अगस्त को SCERT लखनऊ पर प्रदर्शन कर करेंगे तालाबंदी


मिरहची (एटा) : प्रदेश सरकार द्वारा किया गया मौलिक नियुक्ति के लिए परीक्षा देने का प्रावधान प्रशिक्षु शिक्षकों को रास नहीं आ रहा है। प्रशिक्षु शिक्षक अब परीक्षा न देने पर अड़े हैं। इसके लिए जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक हुंकार भरने की तैयारी है। मंगलवार को बीआरसी केंद्र मिरहची पर प्रशिक्षु शिक्षकों ने काली पट्टी बाधकर साकेतिक विरोध जताया। साथ ही वरिष्ठ एबीआरसी को बीएसए के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर छह माह का प्रशिक्षण पूर्ण कर चुके 69 प्रशिक्षु शिक्षकों ने अपनी बांह पर काली पट्टी बाधकर प्रशिक्षण समयावधि के मानदेय की माग की। साथ ही मौलिक नियुक्ति किए जाने की माग की।

प्रशिक्षण के पश्चात कराई जाने वाली परीक्षा का भी विरोध करते हुए प्रशिक्षु शिक्षकों ने कहा कि शिक्षक भर्ती 2011 के विज्ञापन में परीक्षा कराए जाने का कोई प्रावधान नहीं था फिर भी न जाने क्यों प्रदेश सरकार हठधर्मिता के चलते परीक्षा कराने पर अड़ी हुई है। प्रशिक्षुओं का कहना था कि सरकार की नीति का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। इसके लिए बुधवार को जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा। साथ ही बीएसए का घेराव किया जाएगा।

इसके बाद 10 अगस्त को हजारों प्रशिक्षु शिक्षक राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद लखनऊ में तालाबंदी कर अपनी मागों को लेकर प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर मनोज शर्मा, विनीत कुमार, राजकुमार, श्रीकृष्ण, राजेश कुमार, विनेश कुमार, संजीव कुमार, जयसिंह, रेनू पाडेय, रजनी, मयूरी, विनीता सहारन, मनोहर, शील कुमार, धीरेन्द्र शर्मा, संदीप कुमार, प्रेमवीर सिंह, अजहर राना समेत तमाम प्रशिक्षु शिक्षक मौजूद रहे।

        खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments