logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शौचालय की मरम्मत न कराने पर स्कूलों को नोटिस : सरकार एवं प्रशासन का शौचालय पर विशेष ध्यान

शौचालय की मरम्मत न कराने पर स्कूलों को नोटिस : सरकार एवं प्रशासन का शौचालय पर विशेष ध्यान

फीरोजाबाद : सरकार एवं प्रशासन का शौचालय पर विशेष ध्यान है। शौचालय की मरम्मत कराने के लिए स्कूलों को धनराशि दी जा रही है। लेकिन लापरवाह शिक्षक इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे। शौचालय मरम्मत न कराने वाले स्कूलों को बेसिक शिक्षाधिकारी द्वारा नोटिस जारी किया गया है।

स्कूलों में शौचालय पर सरकार का विशेष ध्यान है। कई स्कूलों में शौचालय पुराने हो गए हैं। कहीं दरवाजे टूट गए हैं तो कहीं पर अन्य समस्या हैं। इन समस्याओं के निदान के लिए विभाग ने शौचालय मरम्मत के लिए 50 स्कूलों को 25-25 हजार रुपये भेजे थे, लेकिन इस धनराशि का स्कूलों ने अभी तक प्रयोग नहीं किया। पिछले दिनों यह बात सामने आने पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने इन सभी स्कूलों को नोटिस जारी करते हुए शौचालय की मरम्मत कराने के निर्देश दिए हैं।

एमडीएम की गुणवत्ता खराब, जारी की चेतावनी

मध्याह्न भोजन कोआर्डीनेटर सोनू शर्मा ने कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन की जांच की। प्राथमिक स्कूल गढ़ी गोपाल एवं जूनियर हाई स्कूल गढ़ी गोपाल में एमडीएम की गुणवत्ता खराब मिली। वहीं प्राथमिक स्कूल गढ़ी निर्भय एवं चुल्हावली में पहुंचने पर यहां भी मध्याह्न भोजन सही स्थिति में नहीं मिला। एमडीएम कोआर्डीनेटर की रिपोर्ट पर बीएसए बालमुकुंद प्रसाद ने सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी किया है।

Post a Comment

0 Comments