logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

पेंशन लेट की तो कमिश्नर ने रोक दिया बीएसए और लेखाधिकारी का वेतन : कहा, पहले शिक्षिका को पेंशन दिलाएं, तब मिलेगा वेतन

पेंशन लेट की तो कमिश्नर ने रोक दिया बीएसए और लेखाधिकारी का वेतन : कहा, पहले शिक्षिका को पेंशन दिलाएं, तब मिलेगा वेतन

लखनऊ : लखनऊ के कमिश्नर महेश कुमार गुप्ता ने लखनऊ के बीएसए और लेखाधिकारी का वेतन रोक दिया है। उन्होंने बुधवार को यह आदेश इसलिए जारी किया, क्योंकि एक रिटायर्ड शिक्षिका की पेंशन का भुगतान बीएसए कार्यालय से समय पर नहीं किया गया। इतना ही नहीं, कमिश्नर के आदेश के बावजूद बीएसए पेंशन अदालत में नहीं पहुंचे।

लखनऊ में नगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मारवाड़ी गली की शिक्षिका फूलमती रिटायरमेंट के बाद पेंशन के लिए बीएसए कार्यालय के चक्कर लगा रही थीं। उन्हें समय पर वेतन का भुगतान करने की बजाय अधिकारी और कर्मचारी दौड़ाते रहे। इस पर शिक्षिका ने पेंशन अदालत में अपील की।

लखनऊ के कमिश्नर महेश गुप्ता ने 16 जून को बीएसए को निर्देश दिए कि वह 16 जून बीएसए खुद उनके कार्यालय में आकर अपना पक्ष रखें। बीएसए ने खुद कमिश्नर कार्यालय में पहुंचकर अपना पक्ष प्रस्तुत करने की बजाय वित्त एवं लेखाधिकारी को भेज दिया। कमिश्नर ने कहा कि यह भी पेंशन अदालत के आदेशों की अवहेलना है।

उसके बाद परीक्षण के बाद भी यह पाया गया कि फूलमती को अब तक पेंशन का भुगतान नहीं किया गया है। शिक्षिका को पेंशन न देने और पेंशन अदालत के आदेश न मानने पर कमिश्नर ने दोनों अधिकारियों का जून माह का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। साथ ही निर्देशित किया है कि आप मुख्य कोषाधिकारी जवाहर भवन, कार्यालय से संपर्क कर फूलमती की पेंशन का भुगतान तत्काल कराएं।

    खबर साभार : नवभारत टाइम्स/डीएनए

Post a Comment

1 Comments

  1. पेंशन लेट की तो कमिश्नर ने रोक दिया बीएसए और लेखाधिकारी का वेतन : कहा, पहले शिक्षिका को पेंशन दिलाएं, तब मिलेगा वेतन
    >> READ MORE @ http://www.basicshikshanews.com/2015/07/blog-post_33.html

    ReplyDelete