logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

दो दिनों में किताबें नहीं पहुंची तो खैर नहीं : प्रकाशकों के यहां से प्राप्त किताबें स्कूलों में नहीं पहुंचे

दो दिनों में किताबें नहीं पहुंची तो खैर नहीं : प्रकाशकों के यहां से प्राप्त किताबें स्कूलों में नहीं पहुंचे

आगरा। प्रकाशकों के यहां से प्राप्त किताबें स्कूलों में नहीं पहुंचने पर जिलाधिकारी शुक्रवार को खासे नाराज हुए। बेसिक शिक्षा अधिकारी को सोमवार तक किताबों का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सभी एसडीएम और बीडीओ को स्कूलों का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा है।

विकास कार्यों को लेकर विकास भवन में हुई समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी पंकज कुमार ने सर्वाधिक जोर बेसिक शिक्षा पर दिया। शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत गरीब परिवारों के बच्चों का निजी स्कूलों में प्रवेश न कराए जाने पर भी बीएसए पर नाराजगी जाहिर की। कहा कि सोमवार तक सभी पात्र बच्चों का प्रवेश नहीं हुआ तो वह बीएसए को रिलीव कर देंगे। बीएसए ओमकार सिंह मीटिंग के बीच में बाहर निकलकर अधीनस्थों से फोन पर बात की। एसडीएम और बीडीओ को स्कूलों में किताबों के वितरण के साथ पठन-पाठन की स्थिति भी देखने के निर्देश दिए।

एसडीएम सदर को भी डीएम की नाराजगी का सामना करना पड़ा। बरौली अहीर में सड़क निर्माण की रिपोर्ट वह डीएम को निर्धारित समय पर उपलब्ध नहीं करा पाए। सड़क पीडब्ल्यूडी ने बनवाई है। डीएम ने सभी अधिकारियों को 10 से 12 बजे तक आफिसों में बैठने और तहसील दिवस के मामलों का गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण करने के निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ दीपक मीणा और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे |

   खबर साभार : अमरउजाला/डीएनए

Post a Comment

1 Comments

  1. दो दिनों में किताबें नहीं पहुंची तो खैर नहीं : प्रकाशकों के यहां से प्राप्त किताबें स्कूलों में नहीं पहुंचे
    >> READ MORE @ http://www.basicshikshanews.com/2015/07/blog-post_0.html

    ReplyDelete