logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

दूध बांटने की जिम्मेदारी डेरी को सौंपने की मांग : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा ;दूध का मूल्य 50 रुपये प्रति लीटर भुगतान किया जाए

दूध बांटने की जिम्मेदारी डेरी को सौंपने की मांग : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा ;दूध का मूल्य 50 रुपये प्रति लीटर भुगतान किया जाए

√राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा

√दूध का मूल्य 50 रुपये प्रति लीटर भुगतान किया जाए

उरई (जालौन)। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र राजपूत के नेतृत्व में महासंघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि मिड-डे मील के संशोधित मेन्यू में परिषदीय स्कूलों में बच्चों को दूध बांटने के लिए जिले में स्थित डेरी को दायित्व सौंपा जाए। साथ ही दूध का औसत मूल्य 50 रुपये प्रति लीटर भुगतान करने की व्यवस्था की जाए।

ज्ञापन में कहा है कि परिषदीय विद्यालयों में प्रत्येक बुधवार बच्चों को मिड-डे मील में कोफ्ता-चावल के साथ दूध दिए जाने की शासन की योजना सराहनीय है। 200 मिली उबला हुआ दूध देना बच्चों के स्वास्थ्य के लिए हितकारी है, लेकिन इस योजना को जमीनी स्तर पर सही ढंग से लागू करने में शिक्षकों की कुछ समस्याओं का समाधान किया जाए। शुद्ध और गुणवत्तापरक दूध की आपूर्ति के लिए सभी जिलों में स्थित डेरी को दायित्व दिया जाए। दूध का औसत मूल्य 50 रुपये प्रति लीटर भुगतान करने की व्यवस्था की जाए। इस मौके पर अरविंद नगाइच, इलियास मंसूरी, अरुण पांचाल, सुरेश वर्मा, विकास गुप्ता, अशोक तिवारी, नृपेंद्र, नरेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

मालूम हो कि शासन से परिषदीय विद्यालयों में प्रत्येक बुधवार को बच्चों को दो सौ मिली दूध वितरित करने का फरमान तो जारी कर दिया गया है, लेकिन दूध का इंतजाम कहां से होगा, इस बारे में स्पष्ट नहीं किया गया है। इसका नतीजा यह रहा कि पिछले बुधवार को जिले के ज्यादातर विद्यालयों में बच्चे दूध से वंचित रहे।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा

दूध का मूल्य 50 रुपये प्रति लीटर भुगतान किया जाए

सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देने पहुंचे राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारी।

खबर साभार : अमरउजाला/हिन्दुस्तान/दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments