logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

पुरानी पेंशन को 'गुरुजी' ने कसी कमर, एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षक पेंशन के दायरे में नहीं : पुरानी पेंशन की मांग पर सुनवाई न होती देख शिक्षक अब आर-पार की लड़ाई की तैयारी में हो गये एकजुट

पुरानी पेंशन को 'गुरुजी' ने कसी कमर, एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षक पेंशन के दायरे में नहीं : पुरानी पेंशन की मांग पर सुनवाई न होती देख शिक्षक अब आर-पार की लड़ाई की तैयारी में हो गये एकजुट

इलाहाबाद : पुरानी पेंशन की मांग पर सुनवाई न होती देख शिक्षक अब आर-पार की लड़ाई की तैयारी में हैं। जीवन के अंतिम पड़ाव पर पेंशन का सहारा मिले इसके लिए वह एकजुट हो गए हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के 'चेतनारायण गुट' ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित ज्ञापन सभी जिले के सांसदों को सौंपने का फैसला लिया है। इसके साथ ही सितंबर में संसद भवन का घेराव कर केंद्र सरकार को अपनी ताकत का अहसास कराने की भी तैयारी है।

एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षक पेंशन के दायरे में नहीं आते। इसके विरोध में शिक्षक संगठनों ने आंदोलन छेड़ा तो उन्हें नवीन पेंशन के दायरे में रखा लिया गया मगर वह पुरानी पेंशन योजना का लाभ चाहते हैं। इसको लेकर चेतनारायण गुट ने सभा कर रणनीति तैयार की है। प्रदेश महामंत्री लवकुश मिश्र ने कहा कि पुरानी पेंशन को लेकर अब हम अधिक इंतजार नहीं करेंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष रामसेवक त्रिपाठी व मंडलीय अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन शिक्षकों का हक है, जिसे दिलाने का हर संभव प्रयास होगा।

----------

'शिक्षकों को हक दिलाकर रहेंगे'

इलाहाबाद : शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिलाने व मुफ्त चिकित्सा सुविधा दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ 'शर्मा गुट' ने शनिवार को बैठक कर रणनीति बनाई। जिलाध्यक्ष जंगबहादुर सिंह पटेल की अध्यक्षता में शिक्षक भवन में हुई बैठक के मुख्य अतिथि शिक्षक विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी ने शिक्षकों को मुफ्त चिकित्सा एवं पुरानी पेंशन दिलाने की मांग दोहराई।

कहा कि यह शिक्षकों का अधिकार है, जिसके लिए वह हरस्तर पर संघर्ष करेंगे। प्रांतीय सदस्य महेशदत्त शर्मा, कुंजबिहारी मिश्र, अजय सिंह, डॉ. शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि हमारे संघर्ष से नई पेंशन मिली है, अब पुरानी के लिए लड़ाई छेड़ी जाएगी। संचालन डॉ. वातात्मज मिश्र ने किया। उपाध्यक्ष सविता मिश्रा, जगदीश प्रसाद, प्रमोद त्यागी, डॉ. डीके सिंह आदि मौजूद थे।

     खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments